Encounter में मारे गए लश्कर कमांडर अबु इस्माइल PAK के मीरपुर का रहने वाला था | अमरनाथ यात्रियों पर हमले का था मॉस्टर माइंड


[caption id="attachment_17067" align="aligncenter" width="618"]terrist abu ismail, redeyestimes.com terrist abu ismail[/caption]

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के नौगाम में भारतीय सेना ने Encounter में PAK आतंकी और लश्कर कमांडर अबु इस्माइल को ढेर कर दिया। अबु इस्माइल दो महीना पहले अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले का मॉस्टर माइंड था। भारतीय सेना लंबे समय से अबु की तलाश में सर्च ऑपरेशन चला रही थी।


Encounter में मारे गए अबु दुजाना के बाद इस्माइल बना था कमांडर


जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने एक अगस्त को लश्कर कमांडर अबु दुजाना को Encounter में मार गिराया था। जिसके बाद अबु दुजाना की जगह कश्मीर में अबु इस्माइल को लश्कर का नया कमांडर बनाया गया था। कमांडर बनने के बाद ही इस्माइल ने अमरनाथ में यात्रियों पर हमला कर दहशतगर्दी फैलाई थी।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionPAK के मीरपुर का रहने वाला था Encounter में मारा गया अबु इस्माइल


गुरुवार को सुरक्षाबलों के हाथों Encounter अबु इस्माइल अनंतनाग और आसपास के इलाकों में लश्कर का कमांडर था। इन एरिया में वह काफी सक्रिय था। इसी साल अमरनाथ यात्रियों पर हमले का सूत्रधार और उसे अंजाम देने का आरोप इस्माइल पर था। इस बड़े हमले में 7 श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी।

Encounter  में मारे गए अबु इस्माइल की उम्र करीब 22 साल की बताई जा रही है। घाटी में पिछले साल हुई बैंक लूट की कम समेत करीब चार बड़ी वारदातों में उसका नाम सामने आया था। अमरनाथ यात्रियों पर हमले के बाद खुफिया और देश की सेना उसके पीछे हाथ धोकर पीछे पड़ी थी। तमाम जद्दोजहद के बाद गुरुवार को सेना ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए अबु इस्माल को Encounter में ढेर कर दिया। उल्लेखनीय है कि भारतीय सेना घाटी में आतंकियों के सफाए के लिए लगातार Encounter कर रही है। अब तक सवा सौ के करीब आतंकी मारे जा चुके हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: