CM Yogi & Four Minister Are Not Member Of Any HouseLast Date For Withdrawal Of Nomination 8 September




[caption id="attachment_16533" align="aligncenter" width="550"]mlc election up, ec pres note mlc election up, ec pres note[/caption]


YOGESH TRIPATHI

लखनऊ। चुनाव आयोग (EC) ने यूपी के विधान परिषद (MLC) के उपचुनावों की तिथि का गुरुवार को ऐलान कर दिया। आयोग ने वोटिंग की साथ गिनती के तारीख का भी तिथि घोषित की है।

15 सितंबर को होंगे MLC के उपचुनाव


चुनाव आयोग ने यूपी के विधान परिषद चुनाव की तिथि का ऐलान करते हुए कहा कि अधिसूचना 29 अगस्त को जारी होगी। यूपी में कुल चार सीटों पर उपचुनाव होने हैं। नामांकन की अंतिम तिथि पांच सितंबर है। 6 सितंबर को प्रत्याशियों के आवेदन की स्क्रूटनी होगी। प्रत्याशी 8 सितंबर तक अपना नाम वापस ले सकते हैं। जिन चार सीटों पर चुनाव होने हैं वहां पर एक से अधिक प्रत्याशी होने पर ही चुनाव होंगे। सिर्फ एक प्रत्याशी की स्थित में वह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया जाएगा।

SP और BSP के दिग्गजों ने दिया था इस्तीफा


तीन सप्ताह पहले जब BJP के नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह राजधानी Lucknow के दौरे पर आए थे तो समाजवादी पार्टी के MLC बुक्कल नवाब समेत तीन MLC ने इस्तीफा दे दिया था। इसमें एक BSP का भी MLC शामिल था। उसके बाद सपा के अशोक बाजपेयी और सरोजनी अग्रवाल ने भी इस्तीफा दे दिया। इन सभी ने बाद में BJP का दामन थामा।

यूपी के कई मंत्री MLA और MLC नहीं


यूपी में बीजेपी की सरकार को बने करीब पांच महीने का समय हो चुका है। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, एकमात्र मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा, राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार स्वतंत्रदेव सिंह यूपी विधान सभा के किसी भी सदन का फिलहाल हिस्सा नहीं हैं। नियम के मुताबिक छह महीने के अंदर सभी को सदन का हिस्सा बनना पड़ेगा।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: