नई दिल्ली। राजस्थान प्रांत की एंटी करप्शन ब्यूरो की इकाई ने एक बेहद बड़े और शातिर इंटरनेशनल स्पूफ कॉल गिरोह का भंडाफोड़ किया है। यह इंटरनेशनल गिरोह सॉफ्टवेयर के जरिए सरकारी अफसरों के मोबाइल और टेलीफोन नंबर लेकर उनसे चबरन चौथ वसूली करता था।

https://twitter.com/ANI/status/895499784739475456

Ex.Minister का पोता Arrest

एंटी करप्शन ब्यूरों ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता और राजस्थान प्रांत के पूर्व मंत्री राधेश्याम गंगा नगर के पोते साहिल राजपाल को Arrest किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक साहिल फर्जी ACB अफसर बन इंजीनियर्स और ठेकेदारों के साथ सरकारी अफसरों को स्पूफिंग के जरिए अंतर्राष्ट्रीय कॉल कर ठगी करने में लिप्त पाया गया है।

इंट्रोगेशन में जो बात सामने आई है उसके मुताबिक यह गिरोह किसी ACB अफसर के नाम से ही वसूली कर रहा था। साहिल राजपाल इस अंतर्राष्ट्रीय गिरोह का मॉस्टर माइंड बताया जा रहा है। ADG (ACB) आलोक त्रिपाठी ने बताया कि करीब 6 महीने पहले आरोपी साहिल ने PHD विभाग के इंजीनियर्स को स्पूफिंग इंटरनेट कॉलिंग के जरिए फोन किया था।

साहिल ने इंजीनियर को विभाग में भ्रष्टाचार करने पर कार्रवाई करने की धमकियां देते हुए करीब डेढ़ लाख वसूले। इस मामले में इंजीनियर ने ACB में शिकायत दर्ज करवाई थी। ACB को इस मामले में दिल्ली की CBI से संपर्क करना पड़ा। CBI के जरिए ACB ने न सिर्फ दस्तावेज जुटाए बल्कि 6 महीने की गहन तकनीकी करते हुए 9 देशों से संपर्क किया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments:

  1. Nice post. I used to be checking constantly this blog and I
    am inspired! Extremely useful information specifically the last phase :
    ) I care for such info much. I used to be looking for this certain information for a long time.
    Thanks and good luck.

    जवाब देंहटाएं