• दो साल पहले Gorakhpur के हरपुर बुदहट थाना एरिया में किया था Murder 
  • सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद से फरार था जय प्रकाश यादव
  • गोरखपुर के सहजनवा से STF की Lucknow (Head Office) की टीम ने किया गिरफ्तार
  • NCR में रहकर मकान बनवाने का काम कर रहा था 50 हजार का इनामी 
STF के हत्थे चढ़ा हत्यारोपी 50 हजार का इनामी जय प्रकाश यादव

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh की Gorakhpur Police के लिए चुनौती बन चुके Murder Case के आरोपी को उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (UPSTF) की  Lucknow (Head Office) टीम  ने Arrest कर लिया। गिरफ्तार हत्यारोपी का नाम जय प्रकाश यादव है। उसके सिर पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। STF के अपर पुलिस अधीक्षक (ASP)  Dr. Rakesh Kumar Mishra के निर्देश पर Officer घनश्याम यादव की अगुवाई वाली टीम ने आरोपी को गोरखपुर के सहजनवा थाना एरिया के भीटी रावत चौराहे के पास से धर दबोचा। STF के मुताबिक Most Wanted अपराधी अपने मुकदमें की पैरवी के सिलसिले में आया था। भीटी रावत चौराहे के पास वह बस का इंतजार कर रहा था लेकिन सटीक मुखबिरी और सर्विलांस की मदद से उसे पकड़ लिया गया।

पूछताछ में हत्यारोपी जय प्रकाश यादव ने STF प्रभारी घनश्याम यादव को बताया कि वर्ष 2019 में खेत के विवाद में उसने फावड़े से प्रहार कर एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह फरार हो गया था। हरपुर बुदहट पुलिस ने उसके खिलाफ मुकदमा अपराध संख्या 115/2019 IPC की धारा 147,148, 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया था। बकौल जय प्रकाश फरार होने के बाद वह NCR पहुंचा। यहां छिपकर वह रहने लगा। कुछ दिनो बाद उसे सुपरवाइजर की नौकरी मिल गई। करीब दो साल से वह एनसीआर क्षेत्र में ही रहकर अपनी जीविका चला रहा था। 

जयप्रकाश के फरार होने के बाद गोरखपुर पुलिस ने लंबे समय तक उसकी गिरफ्तारी के लिए हाथ-पांव मारा लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद जयप्रकाश की गिरफ्तारी के लिए इनाम घोषित किया गया। सिर पर 50 हजार का इनाम घोषित होते ही STF सक्रिय हो गई। ASP डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा खुद इस पूरे मामले को देख रहे थे. सर्विलांस के जरिए जयप्रकाश के तमाम करीबी लोगों को ट्रेस किया गया। सफलता मिलने के बाद मुखबिरों तंत्र को भी STF ने Active कर दिया। लंबे इंतजार के बाद अंततः STF को फ्राइ-डे की सुबह सफलता मिल गई। हत्यारोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी घनश्याम यादव, हेडकांस्टेबल गिरिजा शंकर यादव, कुलदीप सिंह, आरक्षी दिलीप कुमार, मुकेश प्रजापति शामिल रहे। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: