• Kannauj में केंद्र और यूपी की BJP सरकार पर बरसे Ex. CM
  • विधान सभा चुनाव में हर बूथ पर कार्यकर्ताओं को संघर्ष करना होगा
  • जनता आक्रोशित है, भाजपा नेता गांव की गलियों में घुस नहीं पा रहे हैं
  • Ex.CM ने छिबरामऊ में पूर्व विधायक कप्तान सिंह की मूर्ति का किया अनावरण

 

Kannauj के छिबरामऊ में हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए Ex.CM अखिलेश यादव।

Raja Katiyar

Uttar Pradesh के Ex.CM और सपा सुप्रीमों Akhilesh Yadav बुधवार को इत्रनगरी Kannauj में केंद्र और सूबे की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (BJP) पर खूब गरजे। BJP को आड़े हाथों लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि झूठ का अंतर्राष्ट्रीय केंद्र है BJP”। सूबे में Law & Order पर अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के शहर में ही पुलिस वालों ने Kanpur के व्यापारी Manish Gupta को होटल के अंदर बेरहमी से मार डाला। क्या यही रामराज्य है ? उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार में अब तक करीब 40 साधु-संतों की हत्याएं हो चुकी हैं। बेरोजगार युवा परेशान है। व्यापार चौपट हो चुका है। डीजल-पेट्रोल के साथ-साथ घरेलू सामानों के दामों में बेतहाशा वृद्धि ने आम नागरिक की कमर तोड़ दी है। छिबरामऊ में पार्टी के संस्थापक सदस्य और Ex.MLA कप्तान सिंह की मूर्ति का अनावरण करने के बाद हजारों की भीड़ को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमों ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि “Uttar Pradesh का चुनाव जीतना है तो हमें हर बूथ पर संघर्ष करना होगा। सभा में भीड़ का आलम ये रहा कि जगह कम पड़ गई तो तमाम युवक टेंट की राड के सहारे लटककर अपने नेता का भाषण सुनते रहे।

जगह नहीं मिली तो कई युवक टेंट की राड के सहारे लटक कर Akhilesh Yadav का भाषण सुनते रहे।

Ex. MLA कप्तान सिंह की मूर्ति का अनावरण करने के बाद हजारों की भीड़ का सैलाब देख गदगद सपा सुप्रीमों ने मंच पर पहुंचते ही BJP पर हमलावर हो गए। अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी झूठ का अंतर्राष्ट्रीय केंद्र बन चुकी है। उन्होंने किसानों, नौजवानों और बेरोजगारों के मुद्दे पर भी सूबे और केंद्र की सरकार को घेरते हुए कहा कि हर कोई परेशान है। दोनों सरकारें किसी की सुन नहीं रही हैं। देश का अन्नदाता 11 महीने से सड़कों पर संघर्ष कर रहा है लेकिन केंद्र सरकार उनकी सुध नहीं ले रही है।

जनसभा में मौजूद भीड़ और कार्यकर्ताओं के सामने हुंकार भरते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि हर बूथ पर हमें लड़ाई लड़नी होगी। यदि हम लड़ाई नहीं लड़ेंगे तो चुनाव में जीत नहीं मिलेगी। साजिश और षडयंत्र बहुत होंगे लेकिन याद रखिएगा यह चुनाव हमारे और आप के भविष्य का है। हम सबका भविष्य इस चुनाव से जुड़ा है।

प्रतापगढ़ की घटना का जिक्र करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी सांसद की खबर आपने देखी और सुनी होगी। जनता ने कूट कर रख दिया। खूब वादे किए थे लेकिन काम एक भी नहीं किया। हाल अब ये हो गया है कि भाजपा के सांसद और विधायक गांव की गलियों में नहीं घुस पा रहे हैं। 

अखिलेश यादव को सुनने के लिए बुजुर्गों की भी भारी भीड़ मौजूद रही।

Law & Order में फेल हो चुकी है यूपी सरकार

सपा सुप्रीमों ने प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि Law & Order में सरकार फेल हो चुकी है। मुख्यमंत्री के शहर गोरखपुर में पुलिस ने बर्बरता कर कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता को बेरहमी से मार डाला। उसका गुनाह सिर्फ इतना था कि नींद में उठाने पर उसने पुलिस से यह सवाल कर दिया कि क्या वह आतंकवादी है ? उसका यह शब्द उसकी जिंदगी पर भारी पड़ गया। पूर्व मुख्यमंत्री ने भीड़ से पूछा कि आखिर इस गुनाह का जिम्मेदार कौन है ? पुलिस क्यों इतनी बेलगाम हो चुकी है ? पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में अब तक 40 के करीब साधु-संतों की हत्याएं हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि आप कल्पना कीजिए कि प्रदेश में कैसा रामराज्य स्थापित है। 

छिबरामऊ में पूर्व मुख्यमंत्री को सुनने के लिए महिलाओं की भी भारी भीड़ मौजूद रही।

क्षेत्रीय दलों के साथ लड़ेंगे विधान सभा चुनाव

सपा सुप्रीमों ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश का विधान सभा चुनाव क्षेत्रीय दलों के साथ मिलकर लड़ेंगे। छिबरामऊ में भगवान बुद्ध की प्रतिमा को रखने पर हुए बवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि देखो भाजपा की कितनी बड़ी चाल थी। भाजपा को न भगवान बुद्ध की मूर्ति से मतलब है न महाराणा प्रताप की मूर्ति से मतलब है। उनको सिर्फ बटवारें से और केवल वोट मिल जाये इससे मतलब है। हम शाक्य समाज के लोगो से कह के जा रहे है अगर सरकार बनेगी तो हम समाजवादी भगवान बुद्ध की मूर्ति लगवाने का काम करेंगे। और महाराणा प्रताप जी की भी कही न कही प्रतिमा लगवाएंगे।

छिबरामऊ में आयोजित इस बड़े कार्यक्रम में सपा सदर विधायक अनिल दोहरे, जिलाध्यक्ष कलीम खान, पूर्व विधायक अरविंद सिंह यादव, पूर्व सांसद छोटे सिंह यादव, सपा नेता संजू कटियार, अजय यादव, आफाक खान समेत कई बड़े नेता और पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: