• पीड़ित छात्रा ने पुलिस कमिश्नर (CP) से लगाई गुहार
  • पुलिस कमिश्नर के आदेश पर नवाबगंज थाने में FIR
  • IPC की धारा 354-A के तहत पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट
 

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur स्थित STEP-HBTI इंजीनियरिंग कॉलेज की MBA (1st Year) Student ने संस्थान के असिस्टेंट प्रोफेसर पर Online Class के दौरान अश्लीलता करने का आरोप लगाया है। छात्रा ने कई और आरोप भी लगाए हैं। पीड़ित छात्रा का आरोप है कि उसने मामले की शिकायत प्रिंसिपल समेत कई जिम्मेदार लोगों से की थी लेकिन किसी ने सुध नहीं ली। छात्रा ने इंसाफ के लिए कानपुर के पुलिस कमिश्नर (CP) असीम अरुण से गुहार लगाई। पुलिस आयुक्त के निर्देश पर नवाबगंज पुलिस ने असिस्टेंट प्रोफेसर Dr. Sanjeev Mishra के खिलाफ IPC की धारा 354-A के तहत FIR रजिस्टर्ड की। 

गुरु-शिष्य के रिश्ते को "लोप" कर देने वाली यह वारदात हरकोर्ट बटल यूनिवर्सिटी (HBTI) और AKTU से संबंद्ध (STEP-HBTI) संस्थान की है। यहां पर MBA (1st Year) में अध्यनरत एक स्टूडेंट ने असिस्टेंट प्रोफेसर संजीव मिश्रा पर अश्लील इशारा करने का आरोप लगाया। छात्रा का आरोप है कि संजीव मिश्रा उसे बेवजह वीडियो कॉल कर फोन पर अश्लीलता करते हैं। छात्रा का आरोप है कि संजीव मिश्रा ने उसे अपने केबिन में बुलाकर प्राइवेट पार्ट से गलत इशारा भी किया। पुलिस को दी गई तहरीर में छात्रा ने कई और आरोप भी लगाए हैं।

पीड़ित छात्रा का कहना है कि पहले उसने असिस्टेंट प्रोफेसर की हरकतों को नजरअंदाज किया लेकिन जब पानी सिर से ऊपर चला गया तो उसने प्रिंसिपल समेत कई जिम्मेदार लोगों से शिकायत की लेकिन किसी ने शिकायत पर कार्रवाई नहीं की। छात्रा का कहना है कि तनाव की वजह से उसकी पढ़ाई खराब हुई। यहां तक की कि तनाव की वजह से उसका एक्सीडेंट तक हो गया। असिस्टेंट प्रोफेसर की हरकतों में इसके बाद भी जब कोई सुधार नहीं आया तो छात्रा ने पुलिस कमिश्नर असीम अरुण से शिकायत की।       

पीड़ित छात्रा का कहना है कि असिस्टेंट प्रोफेसर के अश्लीलता का शिकार होने वाली वह कोई पहली छात्रा नहीं है। आरोप है कि इससे पहले भी संजीव मिश्रा कई सीनियर स्टूडेंट्स के इस तरह की हरकतें कर चुके हैं। छात्रा का आरोप है कि एक टीचर भी उनके अश्लीलता का शिकार हो चुकी है। छात्रा का कहना है कि प्रिंसिपल समेत सभी जिम्मेदार लोगों को संजीव मिश्रा के करतूतों की जानकारी है लेकिन कोई उनके खिलाफ मुंह नहीं खोलता है।  

छात्रा का कहना है कि 9 जुलाई को AKTU के VC से ऑनलाइन और स्पीड पोस्ट के जरिए शिकायत की थी। सभी सबूतों को ऑनलाइन शिकायत में attach कर भेजा गया था लेकिन संस्थान के जिम्मेदार लोगों ने कोई कार्रवाई नहीं की। जिसके बाद उसने कानपुर के पुलिस आयुक्त असीम अरुण से शिकायत की। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर नवाबगंज पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की। www.redeyestimes.com (News Portal) से बातचीत में नवाबगंज (SHO) ने कहा कि पीड़िता की तहरीर पर IPC की धारा 354-A के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। मामले की विवेचना की जा रही है। गुण-दोष के आधार पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: