• सुमेरपुर विकासखंड में SP-BJP के समर्थकों के बीच चले लाठी-डंडे
  • पथराव से कई वाहनों क्षतिग्रस्त, मतदान परिसर में अफरा-तफरी
  • हमले में SP प्रत्याशी और उसका भाई घायल हुए
  • कई थानों की फोर्स को अफसरों ने मौके पर बुलाया

 

फटे हाल में पुलिस ने सपा प्रत्याशी और उनके समर्थक बीडीसी सदस्यों को मतदान केंद्र में प्रवेश करवाया।

Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Bundelkhand स्थित Hamirpur जनपद के सुमेरपुर विकासखंड में ब्लाक प्रमुख चुनाव के दौरान SP और BJP कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गई। दोनों तरफ से पहले जूता-लात हुआ फिर देखते ही देखते लाठी और डंडे चटकने लगे। पथराव से भगदड़ मच गई। अफसरों के निर्देश पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची और बिगड़ते हालात पर काबू पाया। हमले में सपा प्रत्याशी और उसका बीडीसी सदस्य भाई घायल हो गया। कड़ी सुरक्षा के बीच पुलिस ने दोनों को मतदान स्थल पर प्रवेश कराया।

Hamirpur जनपद का सुमेरपुर ब्लाक चुनाव से पहले ही काफी संवेदनशील बताया जा रहा था। बताया जा रहा है कि पड़ोसी जनपद जालौन के एट थाना एरिया स्थित एक डिग्री कालेज में ठहरे सपा प्रत्याशी जयनारायन सिंह यादव के समर्थक बीडीसी सदस्यों के साथ मारपीट कर चार सदस्यों को उठा भी लिया गया था। कई सदस्यों को थाने पर भी बैठाए रखा गया था। शनिवार सुबह सभी को वोटिंग के लिए छोड़ दिया गया।

सुमेरपुर विकासखंड परिसर में शनिवार सुबह मतदान की प्रक्रिया स्टार्ट हो गई। BJP समर्थित प्रत्याशी पूजा सिंह 11 बीडीसी सदस्यों के साथ मतदानस्थल पर वोटिंग के लिए पहुंची। इसके बाद सपा समर्थित प्रत्याशी जयनरायन सिंह यादव अपने समर्थक बीडीसी सदस्यों के साथ मतदानस्थल जाने के लिए रवाना हुए।

हाईवे पर श्रीगायत्री विद्यामंदिर इंटर कॉलेज के पास मौजूद भाजपा समर्थकों से सपा प्रत्याशी और उसके समर्थित बीडीसी सदस्यों को रोक लिया। दोनों तरफ से समर्थक गाली-गलौज करते-करते एक दूसरे पर जूता-लात चलाने लगे। इस बीच थोड़ी ही देर में दोनों पक्षों की तरफ से लाठी और डंडे चटकने लगे। संघर्ष होते ही अफरा-तफरी फैल गई। सपा प्रत्याशी का आरोप है कि इसके बाद भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जमकर पथराव किया। पथराव से कई वाहनों के शीशे टूट गए। हमले में सपा प्रत्याशी जयनारायण सिंह और उनका भाई राजनारायण सिंह घायल हो गए।

सूचना पर पहुंची कई थानों की फोर्स ने किसी तरह दोनों पक्षों को शांत करवाया। पुलिस ने सपा समर्थकों को तपोभूमि के पास ही रोक दिया। जबकि बीजेपी समर्थक गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के सामने डटे रहे। सपा प्रत्याशी और उनके भाई को मतदान परिसर में प्रवेश कराया गया। समाचार लिखे जाने तक यहां पर माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: