-दोस्त के साथ मिलकर दरोगा पुत्र ने की छात्रा के साथ दरिंदगी

-सजेती में पिंक चौकी खुलने के दूसरे दिन सनसनीखेज वारदात

-बुधवार सुबह मेडिकल कराने पहुंचे पिता को ट्रक ने रौंदा, मौत

-परिजनों का आरोप, आरोपी का भाई लगातार दे रहा था धमकी

-कई थानों की फोर्स के साथ Police Officer’s मौका-ए-वारदात पर पहुंचे

-कानपुर-कबरई (नेशनल हाइवे) पर लगा है 7 किलोमीटर लंबा जाम

-मुख्य आरोपी दरोगा के पुत्र को Police ने किया Arrest


Yogesh Tripathi

Uttar Pradesh के Kanpur जनपद स्थित सजेती थाना एरिया में कक्षा 8 की छात्रा के साथ गैंगरेप की वारदात से सनसनी मच गई। पीड़ित छात्रा ने इल्जाम दरोगा के दबंग पुत्र पर लगाया है। छात्रा का आरोप है कि दरोगा पुत्र और उसके दोस्तों ने बंधक बनाकर उसके साथ रातभर गैंगरेप किया। मंगलवार सुबह चंगुल से छूटी छात्रा ने घर पहुंचकर परिजनों को घटना की जानकारी दी। सजेती पुलिस ने FIR रजिस्टर्ड कर मुख्य आरोपी को Arrest कर लिया। 

दुस्साहसिक वारदात में एक बड़ा मोड़ तब आ गया जब बुधवार मेडिकल परीक्षण कराने पहुंचे पीड़िता के पिता को ट्रक ने कुचल दिया। गंभीर हालत में उसे Hospital ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आक्रोशित भीड़ सड़क पर आ गई और नेशनल हाइवे को जाम कर आरोपितों को तत्काल Arrest करने की मांग शुरु कर दी। समाचार लिखे जाने लिखे जाने तक कई थानों की फोर्स के साथ Police Officer’s मौका-ए-वारदात पर मौजूद हैं। हाइवे पर करीब 7 किलोमीटर लंबा जाम लगा है। जाम को खुलवाने की जद्दोजहद प्रशासन की तरफ से जारी है। 

सजेती थाना एरिया में चार दिन पहले ही महिलाओं और युवतियों की सुरक्षा के मद्देनजर पिंक चौकी का शुभारंभ किया गया था। ठीक दो दिन बाद (Monday) को सजेती थाना एरिया के एक गांव की 13 साल की लड़की जो 8वीं की Student बताई जा रही है, उसके साथ ये हैवानियत हुई। परिजनों के मुताबिक छात्रा Monday की दोपहर मवेशियों का चारा लेने के लिए खेत में गई थी। आरोप है कि वहां पहले से मौजूद गांव के ही देवेंद्र यादव के बेटे दीपू यादव ने अपने दोस्त गोलू यादव के साथ छात्रा को दबोच लिया। आरोपी छात्रा का मुंह दबाकर सूनसान जगह ले गए और पूरी रात गैंगरेप किया। बेटी के घर न पहुंचने पर परिजन पूरी रात उसकी खोजबीन करते रहे लेकिन सुराग नहीं मिला। सुबह किसी तरह दबंग आरोपितों के चंगुल से छूटी छात्रा जब घर पहुंची तो उसकी हालत देख परिजनों के होश उड़ गए।

पूछताछ करने पर छात्रा ने अपने साथ हुई हैवानियत की दास्तां बताई तो परिजन उसे लेकर सजेती थाने पहुंचे। छात्रा के परिजनों का कहना है कि आरोपित दीपू के भाई सौरभ ने मुकदमा न लिखाने के लिए धमकी देना शुरु कर दिया। परिजनों के मुताबिक आरोपी दीपू का पिता UP Police में सब इंस्पेक्टर (SI) है। उसकी तैनाती पड़ोस के एक जनपद में है।

बुधवार सुबह पीड़ित बेटी को लेकर मेडिकल कराने जा रहे पिता को पुलिस की जीप से उतरते ही ट्रक ने कुचल दिया। गंभीर हालत में उसे Hospital  ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

खबर जब गांव पहुंची तो ग्रामीण आक्रोशित हो गए। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नारेबाजी करते हुए सड़क पर आ गए। ग्रामीणों ने आनूपुर मोड़ के पास कानपुर-कबरई (नेशनल हाइवे) को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी। छात्रा और उसके परिजनों ने पिता को ट्रक से कुचलकर मार डालने का आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि सौरभ कल से बराबर धमकी दे रहा था कि यदि मुकदमा लिखाया तो गंभीर परिणाम भुगतना पड़ेगा। हाइवे को जाम कर हंगामा कर रहे ग्रामीणों ने पुलिस पर भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पीड़िता के पिता की सुनियोजित ढंग से हत्या की गई है। 

डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह (SSP/DIG Kanpur)

क्या कहते हैं जिम्मेदार ?

SSP/DIG डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह का कहना है कि आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत FIR दर्ज की गई है। मुख्य आरोपी को Arrest किया जा चुका है। पुलिस की पांच टीमें बनाई गई थी। फरार आरोपितों की तलाश की जा रही है। Accident में पिता की मौत के बाद गहराई से छानबीन की जा रही है। सीएचसी में मेडिकल कराने के लिए पीड़िता को लेकर पुलिस के साथ पहुंचे पिता की एक्सीडेंट में मौत हो गई। वह चाय लेने के लिए सड़क पार कर रहे थे

DM Kanpur Nagar
मुख्यमंत्री कोष से 5 लाख की आर्थिक इमदाद

 DM Kanpur ने सजेती की घटना पर दुःख जताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर राहत कोष से पीड़ित छात्रा के परिजनों को 5 लाख रुपए के आर्थिक मदद की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पिता की मौत हो गई है। लिहाजा सरकारी पट्टा देने पर भी विचार किया जा रहा है। रेप केस और पिता की मौत के मामलों की जांच की जा रही है।


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: