- पूर्व एसडीएम रिजवाना शाहिद ने लेखपाल प्रभांशु को किया था निलंबित

- मामले में एसडीएम को लेखपाल के रिश्तेदार ने भी दी थी धमकी

 


Dheer Pal Singh

नायब तहसीलदार को धमकी देने के मामले में निलंबित किए गए लेखपाल प्रभांशु दिवेदी की बहाली हो गई है। जांच के बाद पूर्व एसडीएम रिजवाना शाहिद ने निलंबित किया था। जिसके बाद लेखपाल के रिश्तेदार ने भी एसडीएम पर ही जांच कराने की धमकी दे दी थी। एसडीएम और रिश्तेदार की बातचीत का ऑडियो वायरल होने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए थे। 


नर्वल के पाली में तैनात लेखपाल प्रभांशु दिवेदी के खिलाफ एसडीएम नर्वल रिजवाना शाहिद को कई शिकायतें मिली थीं। उन्होंने जांच नायब तहसीलदार असला नाज को सौंपी थी। नायब तहसीलदार ने जांच में जनता से दुर्व्यवहार, उच्चाधिकारियों के साथ अनुशासन हीनता, आय प्रमाण पत्रों के कार्य में लापरवाही पाई थी। नायब तहसीलदार की Report के आधार पर एसडीएम नर्वल ने लेखपाल को निलंबित कर दिया था। 

 


लेखपाल पर कार्रवाई होने के बाद एक रिश्तेदार ने एसडीएम को फोन कर अभद्रता की थी। अभद्रता के दौरान उसने एसडीएम पर ही जांच कराने की धमकी दी थी। ऑडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल होने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए। जांच अधिकारी नायब तहसीलदार असला नाज ने जांच के दौरान आरोपित लेखपाल पर अभद्रता करने अमानवीय व्यवहार करने तथा धमकाने का आरोप लगाया था। 

तहसीलदार अमित गुप्ता ने बताया कि विभागीय जांच में लेखपाल के खिलाफ कोई ठोस सबूत नही मिला है। जिसके चलते लेखपाल को अंतिम चेतावनी देते हुए बहाल कर दिया गया है। अभिलेखीय आरोप नहीं पाए गए।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: