-मुख्य आरोपी पप्पू स्मार्ट समेत 6 को पुलिस ने किया गिरफ्तार

-शूटर्स समेत कुछ बदमाशों की है पुलिस को तलाश

-पप्पू स्मार्ट का भाई भी पुलिस के हत्थे चढ़ा

-हत्याकांड के पीछे की वजह पुलिस ने प्रापर्टी और लेनदेन का विवाद बताया

-पुलिस के प्रेस नोट में दो हत्यारोपितों का जिक्र तक नहीं

 
Police अभिरक्षा में पिन्टू सेंगर मर्डर केस के 6 आरोपी।

Yogesh Tripathi


करीब दो सप्ताह पहले Kanpur के चकरी में दिनदहाड़े फिल्मी स्टाइल में मारे गए हिस्ट्रीशीटर और भू-माफिया Narendra Singh (Pintu Sengar) के हत्याकांड का पुलिस ने फ्राइ-डे को आनन-फानन में खुलासा कर दिया। पुलिस ने सरकारी अभिलेखों में मुख्य आरोपी पप्पू स्मार्ट समेत 6 लोगों को गिरफ्तार करने का उल्लेख किया है। गिरफ्तार लोगों में पप्पू स्मार्ट का भाई कक्कू भी शामिल है।  पुलिस का दावा है कि हत्या के पीछे की पृष्ठभूमि में रुपए का लेनदेन और प्रापर्टी का विवाद रहा था। जिसके बाद सभी आरोपितों ने पिन्टू के मर्डर का ब्लूप्रिंट बनाया और भाड़े के हत्यारों को सुपारी देकर हत्या करवा दी।
आरोपी तौसीफ उर्फ कक्कू।


Pintu Sengar के हत्या की गुत्थी सुलझा लेने का दावा कर रही चकेरी पुलिस ने दो ऐसे लोगो को भी पकड़ा है जिनके नाम का उल्लेख न तो FIR में है और न ही पिन्टू के परिवार की तरफ से दी गई तहरीर में शामिल है। हां गौर करने वाली बात ये है कि नामजद आरोपी दो अधिवक्ताओं का पुलिस की कहानी में किसी तरह का कोई जिक्र तक नहीं है। जानकार सूत्रों की मानें तो खुलासे में "एक्सचेंज ऑफर" का फार्मूला भी चला। यही वजह रही कि हत्याकांड में तीन नए "किरदार" भी सामने आए और पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी की।

सबसे बड़े सवाल ये भी है कि आखिर ऐसे कौन सी वजह थी कि पुलिस को शुक्रवार के दिन ही आनन-फानन में इस खुलासे के लिए बाध्य होना पड़ा। वह भी तब जब Kanpur के करीब-करीब सभी थानों की फोर्स रात से ही चौबेपुर के बिकरू गांव में मौजूद थी। यहां पर गैंगस्टर विकास दुबे के साथ मुठभेड़ में पुलिस के सीओ समेत 8 जवान शहीद हो गए। शहर की मीडिया भी बिकरू में ही मौजूद थी। फिर खुलासे के पीछे इतनी जल्दबाजी क्यों दिखाई गई ?

दबी जुबान से ही सही लेकिन मीडिया और तमाम लोग पुलिस के इस खुलासे को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं कर रहे हैं। शूटर्स अभी तक पुलिस की गिरफ्त से कोसों दूर हैं। हत्याकांड में प्रयुक्त बाइक, असलहे अब तक पुलिस बरामद नहीं कर सकी है।

पिन्टू सेंगर मर्डर केस का मुख्य आरोपी पप्पू स्मार्ट।

पप्पू स्मार्ट ने दी 40 लाख की सुपारी


पुलिस के दावों पर यदि विश्वास करें तो पप्पू स्मार्ट ने पिन्टू सेंगर की हत्या कराने के लिए 40 लाख रुपए की सुपारी तनवीर नाम के व्यक्ति को दी। जिसमें 8 लाख रुपए की धनराशि एडवांस के तौर पर दी गई। विवाद के बाद 7 लाख रुपए तनवीर को और दिए गए। इसके बाद पप्पू स्मार्ट अपने परिवार के साथ सेफ जोन में चला गया। सप्ताह भीतर ही शूटर्स के जरिए पिन्टू की हत्या करवा दी गई। पुलिस का दावा है कि वारदात से पहले सुपारी की एडवांस रकम देकर मध्य प्रदेश के भिलाई पहुंच गया था।

Arrest हत्यारोपितों के नाम


1-मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट
2-तौसीफ उर्फ कक्कू (पप्पू स्मार्ट का भाई)
3-मनोज गुप्ता (निवासी चकेरी)
4-श्याम सुशील त्रिवेदी 
5-वीरेंद्र पाल
6-तनवीर बादशाह
(सभी निवासी चकेरी थाना एरिया)

FIR में रजिस्टर्ड आरोपितों के नाम


1-पप्पू स्मार्ट
2-सऊद अख्तर
3-दीनू उपाध्याय
4-अरिदमन सिंह
5-महफूज अख्तर
 6-मनोज गुप्ता
7-अज्ञात व्यक्ति

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: