-Hamirpur जनपद क्रॉस करते Kanpur की सजेती पुलिस ने पकड़ा

-थाने में सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखकर सभी की थर्मल स्क्रीनिंग

-सभी को सैंपल लेकर Quarantine किया गया

 

Yogesh Tripathi


Corona Virus के बढ़ते संक्रमण की वजह से देश में 3 मई तक Lockdown है। लाखों की संख्या में श्रमिक देश के कोने-कोने में फंसे हुए हैं। हजारों की संख्या में ऐसे श्रमिक पैदल ही सफर कर अपने घरों को पहुंचने पर मजबूर हैं। साइकिल और रिक्शा से सफर कर हजारों लोग गंतव्य को पहुंचने के लिए विवश हैं। Lockdown तोड़कर महाराष्ट्र के 24 श्रमिक 12 बाइकों पर सवार होकर UP के लिए चल पड़े। सैकड़ों किलोमीटर की लंबी दूरी तय कर ये श्रमिक जैसे ही Kanpur की सीमा में पहुंचे, सजेती पुलिस ने सभी को पकड़ लिया। कड़ी सुरक्षा के बीच श्रमिकों को थाने ले जाया गया। सूचना आला अफसरों को मिली तो हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम आनन-फानन में सजेती थाने पहुंची। सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल रखते हुए स्वास्थ्य कर्मचारियों ने सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की। 

पूर्वांचल जनपदों के हैं अधिकांश श्रमिक

पकड़े गए श्रमिकों में 9 श्रमिक पूर्वांचल के जनपद सिद्धार्थ नगर के हैं। 5 हरदोई जनपद के निवासी हैं। जबकि 10 श्रमिक कुशीनगर जनपद के रहने वाले हैं। श्रमिक सभी जाति और धर्म के बताए जा रहे हैं। श्रमिकों का कहना है कि उनकी मजबूरी थी कि वह लोग महाराष्ट्र में नहीं रह सकते थे। उनके पास सिर्फ इतने ही पैसे बचे थे कि वह लोग किसी तरह पेट्रोल का जुगाड़ कर यूपी स्थित अपने पैतृक घर पहुंच सके। 

सजेती थानेदार का कहना है कि सभी श्रमिकों की थर्मल स्क्रीनिंग स्वास्थ्य विभाग की टीम ने की है। 
फिलहाल किसी में अभी तक Corona के लक्षण नहीं मिले हैं। मजदूरों को थाने में सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान रखते हुए उनको सबसे पहले भोजन कराया गया। सभी बेहद भूखे थे। इसके बाद चिकित्सकों की टीम ने उनका सैंपल लिया। मजदूरों में यदि कोरोना की पुष्टि नहीं होती है तो उनको कुछ दिनों के लिए क्वारंटीन कर गंतव्य के लिए रवाना किया जाएगा। कई श्रमिक इस दौरान पुलिस वालों को अपनी व्यथा सुनाते हुए फफक पड़े। हालांकि पुलिस के व्यवहार को देख सभी ने राहत की सांस ली। 




Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: