-Kanpur में HotSpots की संख्या बढ़कर 17

-Chakeri का जाजमऊ एरिया पूरी तरह से सील

-2 K.M की परिधि में आने वाले ATM & Bank होंगे बंद 

Yogesh Tripathi


Covid-19 मरीजों की संख्या ताबड़तोड़ बढ़ने से Kanpur में HotSpots एरिया की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। 15 शहर जबकि 2 घाटमपुर में हैं। मंडे को DM & SSP ने कई HotSpots एरिया का निरीक्षण कर क्षेत्रों की स्थितियों का जायजा लिया। दोनों अफसरों ने लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की। इन एरिया के सभी बैंक, एटीएम को तत्काल प्रभाव से अग्रिम आदेश तक बंद रखने के निर्देश जिलाधिकारी ने जारी किए हैं। 


मंडे को दोनों अफसर DM डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी और SSP अनंत देव ने HotSpots एरिया जाजमऊ, किदवई नगर, चमनगंज, बेकनगंज आदि थाना क्षेत्रों के अंतर्गत हॉटस्पॉट  का मौके पर पहुंच जायजा लिया। मातहतों को सख्त ताकीद देते हुए सख्ती बरतने के दिशा-निर्देश जारी किए। डीएम ने संदिग्ध लोगों की भी सैंपलिंग कराने की बात कही है ताकि पता करके सभी पॉजिटिव केस ट्रेस किए जा सके। उन्होंने कहा, प्रशासन ज्यादा से ज्यादा केस ट्रेस करके इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था कर कर रहा है। 

जाजमऊ का HotSpot सील

चकेरी के जाजमऊ स्थित अशरफाबाद स्थित मदरसा के 6 छात्र कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद प्रशासन ने एरिया को HotSpot घोषित करते हुए सील कर दिया। DM & SSP के निरीक्षण के दौरान पुलिस ने आवाजाही बंद करा दी। इन एरिया में बाहरी लोगों का प्रवेश पहले से ही प्रतिबंधित है। दोपहर में नगर निगम की टीम ने पूरे इलाके को सैनिटाइज किया। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने लोगों की जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस सभी लोगों से घरों में रहने की अपील भी की।

2 K.M  की परिधि में आने वाले Bank, ATM बंद

DM ने इन एरिया का निरीक्षण करने के बाद मातहतों को एक एडवाइजरी जारी करते हुए निर्देश दिया कि HotSpots एरिया एरिया के 2 K.M की परिधि में आने वाले सभी Bank, ATM , बैंक मित्र सेंटर अग्रिम आदेश तक बंद रहेंगे। इसकी जानकारी डीएम ने Twitter पर Tweet करके दी। 

बाराहदेवी मंदिर में किया सेनीटाइजेशन

डीएम के निर्देश पर नगर निगम की टीम ने मंडे को Kanpur के South City एरिया स्थित बाराहदेवी मंदिर परिसर में सेनेटाइजर का छिड़काव किया। नगर निगम की टीम करीब मंदिर परिसर में करीब आधे घंटे तक सेनीटाइज करती रही। उल्लेखनीय है कि मंदिर के चारो तरफ घनी आबादी है। मंदिर के पट बंद होने के बाद भी तमाम लोग बाहर से ही दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: