चकेरी थाना एरिया में दिनदहाड़े सनसनीखेज वारदात

Unnao में तैनात पुलिस कर्मी के बेटे पर हत्या का आरोप

लाइसेंसी राइफल से हमलावर ने सीने में मारी गोली

चकेरी के केडीए कालोनी में रहते थे शोएब खान

यूपी कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राजबब्बर के साथ मौजूद शोएब खान (फाइल फोटो) : साभार सोशल मीडिया।

Yogesh Tripathi

चकेरी के ग्रेटर कैलाश नगर में वारदात से हड़कंप

Kanpur के चकेरी स्थित केडीए कालोनी निवासी शोएब खान शहर कांग्रेस कमेटी (कानपुर) में उपाध्यक्ष थे। घटनाक्रम के पीछे जो बात अभी तक सामने आई है, उसके मुताबिक कैलाश नगर निवासी जसवंत सिंह के लड़के रवि यादव का ठेकेदारी को लेकर विवाद किसी युवक से था। बताया जा रहा है कि विवाद में शोएब भी पहुंचे थे। मामला बढ़ा तो मारपीट हुई। जिसमें रवि यादव ने विरोधी गुट के लड़के को पीट दिया। शोएब के विरोध करने पर रवि धमकी देता हुआ कमरे के अंदर पहुंचा और लाइसेंसी राइफल निकाल लाया। जब तक वहां मौजूद लोग कुछ समझ पाते रवि ने लाइसेंसी राइफल से फायर कर दिया। गोली वहां मौजूद शोएब के सीने में लगी और गिर गए। आनन-फानन में शोएब को प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया। चिकित्सकों ने हैलट रेफर कर दिया। लेकिन बताया जा रहा है कि रास्ते में ही शोएब की मौत हो गई। 
कानपुर कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष शोएब खान की हत्या के बाद मौका-ए-वारदात पर पहुंची फोर्स।

UP Police में कांस्टेबल हैं हमलावर के पिता

क्षेत्रीय लोगों के मुताबिक हमलावर रवि सिंह बेहद दबंग किस्म का व्यक्ति है। उसके पिता जसवंत सिंह यूपी पुलिस में कांस्टेबल हैं। उनकी तैनाती वर्तमान में उन्नाव जनपद में है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि लाइसेंसी राइफल रवि सिंह की है या उसके पिता की।

कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी पहुंचे

कमेटी के उपाध्यक्ष शोएब खान की हत्या की खबर सुनते ही शहर कांग्रेस कमेटी के तमाम पदाधिकारी पहुंच गए। कांग्रेस नेता संदीप शुक्ला ने बताया कि पूरे मामले से प्रदेश और केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराया गया है। शहर अध्यक्ष हरप्रकाश अग्निहोत्री ने कहा कि कांग्रेस कमेटी के नेता की हत्या से मैं स्तब्ध हूं। प्रदेश में जंगलराज स्थापित हो चुका है। लॉ एंड आर्डर पूरी तरह से यूपी में फेल है। 


शोएब खान के Murder के पीछे कहानी


www.redeyestimes.com (News Portal) की छानबीन और पुलिस से जो जानकारी मिली है उसके मुताबिक रवि सिंह यादव ने 100 वर्ग के प्लाट पर टीनशेड डालने का ठेका प्रशांत नाम के युवक को दिया था। इस प्लाट में उसे मवेशियों को बांधना था। रवि ने प्रशांत को 50 हजार रुपए एडवांस में दे दिए। बताया जा रहा है कि प्रशांत ने टीनशेड डालने का work नहीं किया। बुधवार को रवि के घर प्रशांत पहुंचा और 30 हजार रुपए मांगे। इस पर रवि ने कहा कि काम किया ही नहीं तो पैसे किस बात के दूं।

दर्जन भर युवकों को लेकर पहुंचा प्रशांत


सूत्रों की मानें तो विवाद बढ़ने पर गाली-गलौज होने लगी। रवि ने घटना की जानकारी मोबाइल पर अपने कांस्टेबल पिता को दी। इस बीच प्रशांत अपने साथ करीब दर्जन भर लोगों को लेकर दोबारा रवि के घर पहुंच गया और अभद्रता करने लगा। मोहल्ले के लोगों के मुताबिक कुछ युवकों ने घर के अंदर घुसकर तोड़फोड़ कर रवि की मां से धक्का-मुक्की की। जिसके बाद रवि कमरे के अंदर पहुंचा और लाइसेंसी राइफल लोड कर सीधे गोली चला दी। राइफल से निकली गोली कांग्रेस उपाध्यक्ष के सीने में घुसी। उसके बाद चीख-पुकार मची और शोएब के साथ मौजूद लोग उसे बाइक पर लेकर अस्पताल भागे।  

सूत्रों के मुताबिक पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। हत्याकांड में प्रयुक्त लाइसेंसी असलहे को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है। 




 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: