मासूम बच्चियों के साथ रेप और हैवानियत की वारदातों को रोकने में पूरी तरह से साबित साबित हो चुकी Yogi Adityanath सरकार की UP Police के निशाने पर अब “कलम के सिपाही” (Journlist) हैं। शामली में देर रात्रि हादसे की सूचना पर कवरेज को पहुंचे एक टीवी चैनल के पत्रकार की नशे में धुत GRP (SHO) ने अपने “कारखास” सिपाहियों के साथ मिलकर पिटाई कर दी। हमलावर पुलिस वालों ने पत्रकार का कैमरा छीन उसे भद्दी-भद्दी गालियां बकीं। सोशल मीडिया पर Video Viral होने के बाद UP Police के साथ सरकार की भी जमकर भद्द पिटी। सरकार और विभाग की किरकिरी होते देख सूबे के पुलिस महानिदेशक (DGP) O.P Singh ने इंस्पेक्टर और सिपाहियों को तत्काल सस्पेंड कर दिया है। उन्होंने 24 घंटे के अंदर एसपी (रेलवे) को रिपोर्ट देने का आदेश दिया है।


गौरतलब है कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी के बाद पुलिस ने स्वतंत्र पत्रकार प्रशांत कनौजिया को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। इस मामले में मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने कड़ी नाराजगी जताते हुए सूबे की सरकार को न सिर्फ फटकार लगाई बल्कि प्रशांत को तुरंत रिहा करने का आदेश भी दिया।


पत्रकार के पिटाई का Viral Video


https://twitter.com/ANINewsUP/status/1138540666487599104

YOGESH TRIPATHI


ट्रेन डिरेल होने की सूचना पर कवरेज को पहुंचा था पत्रकार


टीवी चैनल के पत्रकार अमित शर्मा का कहना है कि कुछ दिन पहले उसने स्टेशन पर अवैध वेंडरों से मोटी रकम लेकर उनके ठेला लगवाने की खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसके बाद से वो GRP इंस्पेक्टर राकेश कुमार पांडेय और उनके “कारखास” कांस्टेबल सुनील कुमार के रडार पर आ गया था। देर रात्रि ट्रेन के डिरेल होने की खबर मिली तो वह मौके पर पहुंच गया। मौके पर काफी अंधेरा था। कैमरा निकालते ही पुलिस वाले ने उससे कैमरा छीनने की कोशिश की। इस दौरान कैमरा नीचे गिर गया। वह कैमरा उठाने के लिए झुका तो इंस्पेक्टर राकेश पांडेय ने उस पर लात-घूंसों की बौंछार कर दी। सिपाही सुनील कुमार और दो अन्य सिपाहियों ने भी उसे जमकर पीटा।

https://twitter.com/Piyush_mi/status/1138659345388806144

हवालात में बंद कर मुंह पर पेशाब करने का इल्जाम


बताया जा रहा है कि शराब के नशे में पूरी तरह से गुंडा बन चुके GRP इंस्पेक्टर राकेश कुमार पांडेय और उनके कारखास सिपाहियों का मन इससे भी नहीं भरा और सभी पत्रकार को पीटते हुए थाने ले गए। पत्रकार अमित शर्मा ने मौके पर पहुंचे साथी पत्रकारों को कैमरे के सामने बताया कि हवालात में बंद कर GRP इंस्पेक्टर ने उसके मुंह पर पेशाब तक की। उसका कीमती मोबाइल व अन्य सामान छीन लिया। इस दौरान पत्रकारों के सवाल पर नशे में धुत इंस्पेक्टर पूरे समय मुंह इधऱ-उधर करता रहा।

https://twitter.com/Uppolice/status/1138659312643891201

सोशल मीडिया पर थू-थू के बाद DGP ने लिया एक्शन


सोशल मीडिया Twitter पर देर रात्रि से Viral Video को देख सूबे की पुलिस और सरकार दोनों की जमकर फजीहत हुई। इसके बाद DGP ओपी सिंह ने जीआरपी  थाना प्रभारी राकेश कुमार और कांस्टेबल सुनील कुमार को सस्पेंड कर दिया। साथ ही SP जीआरपी मुरादाबाद को मौके पर पहुंच कर जांच करने और रिपोर्ट 24 घंटे में देने का निर्देश जारी किया।

https://twitter.com/manakgupta/status/1138657797279629313

पत्रकारों ने SP को घटना से कराया अवगत


शामली के पत्रकारों ने पूरे घटनाक्रम को एसपी शामली अजय कुमार से अवगत कराया है। एसपी शामली कल लखनऊ मीटिंग में मौजूद थे। एसपी शामली का कहना है कि प्रकरण में GRP (SHO) & CP सस्पेंड कर दिया गया है। पूरे मामले की जांच एसपी रेलवे को सौंपी गई है। पत्रकार के साथ मारपीट करने वाले पुलिस कर्मियों के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए शामली के पत्रकार धरना दे रहे हैं।

https://twitter.com/manakgupta/status/1138654608409022464

उल्लेखनीय है कि शामली के धीमानपुरा फाटक के पास ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे।  शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित हो गया था। इस घटना को कवरेज करने के लिए टीवी चैनल के पत्रकार अमित शर्मा पहुंचे थे।


 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: