Uttar Pradesh के Kanpur स्थित चर्चित कल्याणपुर थाने की “कुंडली” में मानों शनि की “साढ़े साती चल” रही है। एक के बाद एक घटनाओं से अफसरों के रातों की नींद गायब है। मंडे की देर रात्रि अमन-चैन के दुश्मनों ने माहौल को खराब करने की भरपूर कोशिश की। नाबालिग लड़की भगाने के विवाद में वर्ग विशेष के लोगों ने जमकर तांडव मचाया। लड़के के घर धावा बोल मारपीट कर घर की गृहस्थी तहस-नहस करने के बाद बकरमंडी तिराहे पर जाम लगा पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। दुकान में आगजनी का प्रयास वहां के मकान मालिक ने विफल कर दिया। स्थानीय लोगों का कहना है कि हमलावरों ने बमबाजी भी की है, हालांकि पुलिस इस बात से इनकार कर रही है। पुलिस ने लाठी पटक कर किसी तरह माहौल को शांत किया। फिलहाल तनाव के माहौल में फोर्स तैनात है।


[caption id="attachment_19624" align="alignnone" width="720"] लड़के के पिता की पंक्चर वाली दुकान में जब भीड़ ने आगजनी की कोशिश की तो मकान मालिक ने मोहल्ले के लोगों के साथ जमकर विरोध किया (लाल शर्ट में)।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


नाबालिग प्रेमी युगल के भागने के बाद सुलगी चिंगारी

www.redeyestimes.com (NewsPortal) को मिली जानकारी के अनुसार रहमत नगर एरिया में पंक्चर बनाने का काम करने वाले एक सविता समाज के एक व्यक्ति का नाबालिग लड़का मोहल्ले में रहने वाली नाबालिग लड़की को भगा ले गया। खबर है कि दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। लड़की मुस्लिम समाज से बताई जा रही है। दोनों के घर से लापता होने के बाद लड़की के परिजनों ने कल्याणपुर थाने में तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने IPC की धारा 363, 366 के तहत मुकदमा पंजीकृत किया। थोड़ी देर बाद पुलिस ने लड़के के पिता को उठा लिया। लड़के के पिता ने आश्वासन दिया कि उसका बेटा जहां भी होगा वो उसे पकड़वा दिया। सहयोग के आश्वासन पर पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

[caption id="attachment_19625" align="alignnone" width="720"] लड़के के घर पर तांडव मचाने के बाद वर्ग विशेष के लोगों ने जाम लगाकर पुलिस के खिलाफ काफी देर तक नारेबाजी की।[/caption]

आक्रोशित भीड़ ने मंडे की रात्रि लड़के के घर पर बोला धावा

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक करीब आधा दर्जन ई-रिक्शा पर सवार कई दर्जन लोगों ने रात्रि में लड़के के घर पर धावा बोल जमकर मारपीट की। परिवार में मौजूद लड़के की बुजुर्ग दादी तक को हमलावरों ने नहीं बख्शा। पूरी गृहस्थी तहस-नहस कर जमकर पत्थरबाजी की। आरोप है कि हमलावरों ने जाते समय कई धमाके भी किए। जिससे मोहल्ले में दहशत फैल गई। इसके बाद हमलावर बकरमंडी तिराहे पर पहुंचे और वहां जाम लगाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरु कर दी।

https://twitter.com/redeyestimes/status/1138167418247897088

हमलावरों ने किया दुकान में आगजनी का असफल प्रयास

बकरमंडी तिराहे के पास जाम लगाकर नारेबाजी कर रहे हमलावरों ने थोड़ी देर बाद लड़के के पिता की दुकान पर पहुंचे और वहां पर आगजनी की कोशिश करने लगे। इस बीच मकान मालिक घर से बाहर आ गए और उन्होंने विरोध किया। पोर्टल के पास मौजूद Video में मकान मालिक और उनकी पत्नी साफ-साफ विरोध करते नजर आ रहे हैं। मकान मालिक कह रहे हैं कि मेरे घर पर बेटी मौजूद है यदि कुछ हुआ तो.....। इस बीच किसी ने सूचना पुलिस को दे दी। थोड़ी देर में पुलिस पहुंची और लाठी पटक कर वहां बवाल कर रहे हमलावरों को खदेड़ दिया। पूरी रात पुलिस अलर्ट रही।

https://twitter.com/adgzonekanpur/status/1138242613314633734

रावतपुर गांव, रहमत नगर, सैय्यद नगर को लेकर कब गंभीर होगी पुलिस ?

स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के चलते बवाल इतना बढ़ गया। स्थानीय लोगों का कहना है कि आखिर रावतपुर गांव, रहमत नगर, सैय्यद नगर जैसे अतिसंवेदनशील जगहों पर होने वाले छोटे-मोटे विवाद को पुलिस इतना हल्के में क्यों ले लेती है ? पुलिस को पता था कि ये सिर्फ लड़की भगाने का मामला नहीं है बल्कि दो संप्रदायों के बीच का मामला है लेकिन फिर भी लापरवाही की गई। जिसकी वजह से एक वर्ग ने उपद्रव करने में तनिक भी देरी नहीं लगाई। यदि दूसरे वर्ग की तरफ से लोग विरोध करते तो बवाल बढ़ सकता था। उल्लेखनीय है कि कल्याणपुर के ये एरिया बेहद अतिसंवेदनशील की श्रेणी में आते हैं। यहां पर कई बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। इन सब के बाद भी पुलिस सतर्क नहीं रहती है।

https://twitter.com/kanpurnagarpol/status/1138248172466102272

 

 

 

 

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: