IAF Air Strikes In Pakistan के बाद दुश्मन मुल्क PAK काफी बौखलाहट में हैं। बुधवार उसके 5 फाइटर प्लेन भारतीय वायु सेना में दाखिल हुए तो भारत की वायु सेना ने सभी को खदेड़ दिया। इंडियन एयरफोर्स ने Pkistan के F-16 फाइटर प्लेन को मार गिराया। वहीं, पाकिस्तान भारत के दो विमानों को मारे जाने का फर्जी दावा कर रहा है। पाकिस्तान का ये भी दावा है कि उसने इंडियन एयरफोर्स के एक पायलेट को हिरासत में लिया है। भारत के सभी एयरपोर्ट हाईअलर्ट पर हैं। सीमा से जुड़े कई एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर एक हाई लेवल की मीटिंग ले रहे हैं। जिसमें रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ गृहमंत्री राजनाथ सिंह और NSA चीफ अजीत डोभाल समेत कई बड़े सैन्य अफसर भी मौजूद हैं। वहीं भारत की खुफिया इकाइयों ने भी अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि पाकिस्तान भारत की तरफ से की गई सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए किसी भी तरह का हमला या फिर आतंकी गतिविधियों को अंजाम दे सकता है।


 

YOGESH TRIPATHI


https://twitter.com/ANI/status/1100653980617707520

PAK विमानों ने लौटते समय दो बम गिराए


सेना की तरफ से बताया गया है कि जब पाकिस्तान के विमान भारतीय वायु सेना के क्षेत्र में दाखिल हुए तो पहले से ही अलर्ट भारत के लड़ाकू विमानों ने घेराबंदी करते हुए सभी को खदेड़ दिया। लौटते समय पाकिस्तान के विमानों ने दो बम गिराए। इससे किसी के हताहत होने या फिर किसी भी प्रकार की क्षति नहीं हुई है। हालांकि भारत सरकार ने इसकी पुष्टि नहीं की है।

https://twitter.com/ANI/status/1100652809517780992

भारतीय वायुसेना ने की थी सर्जिकल एयर स्ट्राइक  


भारतीय वायुसेना ने मंगलवार की अलसुबह पाकिस्तान के बालाकोट जाकर जैश-ए-मोहम्मद के कैंप को तबाह कर दिया था। इस कार्रवाई में कम से कम 300 आतंकी मारे गए थे। भारत ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई पुलवामा हमले का बदला लेने के लिए किया था। उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को आतंकियों ने पुलवामा में फिदायनी हमला किया था। जिसमें CRPF के 40 जवान शहीद हो गए थे।

PM अपने आवास पर कर रहे हैं Meeting


भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर इस समय तनाव बढ़ गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने आवास पर इस समय बड़ी बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी मौजूद हैं।

हाई अलर्ट पर भारतीय वायुसेना के फाइटर प्लेन


भारतीय वायुसेना ने अपने सभी लड़ाकू विमानों को अलर्ट पर रखा है। पायलटों से कहा गया है कि 2 मिनट के अंदर उड़ान भरने के लिए तैयार रहें। आपको बता दें कि इस तरह का अलर्ट युद्ध के समय में ही जारी किया जाता है।

Pakistan ने भी रद्द की उड़ानें


पाकिस्तान ने भी बॉर्डर के पास वाले सभी एयरपोर्ट को अलर्ट पर रखा है। पाकिस्तान ने लाहौर, मुल्तान, फैसलाबाद, सियालकोट और इस्लामाबाद एयरपोर्ट से उड़ने वाली फ्लाइटों को कैंसिल कर दिया है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: