करीब दो सप्ताह पहले Kanpur के बिल्हौर में "हिन्दुस्तान" अखबार के जर्नलिस्ट नवीन गुप्ता की उनके ही दुकान के बाहर अज्ञात कातिलों ने गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी थी। इस सनसनीखेज वारदात का अभी तक खुलासा नहीं हो सका है। संगठन हो या फिर जनप्रतिनिधि सभी अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। गुरुवार को विधान सभा के अंदर सपा के विधायकों ने जो कुछ किया वह काफी हतप्रभ कर देने वाला रहा। सदन के अंदर और बाहर के हाव-भाव को देखकर हर कोई अंदाजा लगा सकता है कि इन विधायकों ने कितनी जोरदारी से कातिलों को गिरफ्तार करने की मांग उठाई। 


 


[caption id="attachment_18593" align="aligncenter" width="640"] पत्रकार नवीन गुप्ता हत्याकांड को लेकर सदन के अंदर हंगामा करने वाले सपा विधायक जब यूपी सीएम के साथ बाहर निकले तो गजब की मुस्कान थी।[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur के बिल्हौर में कुछ दिन पहले “हिन्दुस्तान” अखबार के पत्रकार नवीन गुप्ता के कातिलों की गिरफ्तारी और फांसी की मांग  को लेकर विधान सभा में काफी देर तक हंगामा करने वाले समाजवादी के विधायक आखिर “सरकार” के साथ जब बाहर निकले तो सभी के चेहरों को देख साफ झलका कि सभी ने किस कदर “नौटंकी” की। सपा के इन विधायकों ने सदन के अंदर काफी देर तक शोरगुल करके यूपी की सरकार को भी बगैर पानी पीए हुए कोसा लेकिन जब सदन के बाहर आए तो उनके साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ थे और सपा विधायकों की भाव-भंगिमा बता रही थी कि सब कुछ प्रायोजित था। 


[caption id="attachment_18595" align="aligncenter" width="640"] सपा विधायकों के हंगामे की वजह से सदन की कार्रवाई स्थगित करनी पड़ी लेकिन जब विधायक बाहर निकले तो उनके चेहरों ने बता दिया सबकुछ प्रायोजित था।[/caption]

समाजवादी पार्टी के विधायकों ने गुरुवार को विधान सभा के अंदर बिल्हौर में गोलियों से भूने गए पत्रकार नवीन गुप्ता के हत्यारोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने और सभी को फांसी पर चढ़ाने की मांग की। विधायक हाजी इरफान सोलंकी, अमिताभ बाजपेयी समेत कई सपा विधायक हाथों में तख्तियां लेकर यूपी की सरकार को कोसने लगे।

[caption id="attachment_18596" align="aligncenter" width="640"] विधान सभा के अंदर हाथों में तख्ती लेकर पत्रकार नवीन गुप्ता के हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग करते हुए सपा विधायक[/caption]

हंगामें की वजह से सदन को करना पड़ा स्थगित


सपा विधायकों के हंगामें की वजह से सदन की कार्रवाई को स्थगित करना पड़ा। सभी विधायक काफी देर तक शोरगुल करते रहे। जिसकी वजह से सदन की कार्रवाई में व्यवधान पड़ने लगा। सपा विधायकों ने पत्रकार हत्याकांड को लेकर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार को आड़े हाथों लिया। लेकिन जब सदन के बाहर आए तो यूपी सीएम के साथ पूर्व मंत्री आजम खां, कानपुर से विधायक इरफान सोलंकी समेत कई सपा विधायक थे, जिनके चेहरे पर स्माइल थी।

सपा विधायकों की असली तस्वीर सदन के बाहर दिखी


विधान सभा के अंदर पत्रकार नवीन गुप्ता हत्याकांड पर जमकर बवाल मचाने वाले सपा के कुछ विधायकों और नेताओं की वास्तविक तस्वीर सदन के बाहर दिखी। पत्रकार की हत्या पर सदन में काफी देर तक नौटंकी करने वाले ये विधायक सदन के अंदर जिस "सरकार" को कोस रहे थे बाद में उनके साथ ही निकले। वह भी चेहरों पर गजब की मुस्कान लिए।

पत्रकार हत्याकांड पर सिर्फ राजनीति रोटियां सेंकी जा रहीं


पत्रकार नवीन गुप्ता हत्याकांड को दो सप्ताह से भी अधिक का समय हो चुका है लेकिन कातिल और कत्ल की साजिश रचने वाला सफेदपोश अभी भी पुलिस और STF की पकड़ से कोसों दूर हैं। शहर में पत्रकारों के संगठनों ने भी कई दिनों तक प्रदर्शन कर किया लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। अब बारी थी राजनीतिक दलों की तो भला वह कैसे पीछे रहते। फोटो खिंचवाने और सदन की कार्रवाई को बाधित करवाने के बाद सभी विधायक बाहर आ गए।

पत्रकार के पीड़ित परिजनों को किसी ने नहीं जाना हाल-चाल


पत्रकार संगठन हो या फिर राजनीतिक दल के माननीय, दो सप्ताह बीत जाने के बाद भी किसी ने पत्रकार के पीड़ित परिजनों का हालचाल नहीं लिया। कांग्रेस के पूर्व विधायक अजय कपूर को यदि छोड़ दिया जाए तो किसी भी संगठन या फिर राजनीतिक दल के माननीय ने पीड़ित परिवार के जख्मों पर मरहम लगाना तो दूर आर्थिक मदद नहीं की। हां शासन से सभी ने 50 लाख रुपए की मदद देने की मांग कर दी।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: