फतेहपुर जनपद के बकेवर कस्बे में चोरों की दुस्साहस का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि महज 10 मीटर की दूरी पर पुलिस की पिकेट तैनात थी और गिरोह दुकान का ताला तोड़कर करीब 40 लाख रुपए के कीमत की ज्वैलरी चोरी कर ले गया। पुलिस की लापारवाही और कार्यप्रणाली को लेकर कस्बे में खासा आक्रोश है। व्यापारियों का आरोप है कि देर रात गश्त के नाम पर पुलिस सिर्फ खानापूर्ति करते हुए उगाही में मस्त रहती है। 


[caption id="attachment_18578" align="aligncenter" width="640"] फतेहपुर के बकेवर कस्बे में ज्वैलरी शॉप में देर रात हुई बड़ी चोरी की वारदात के बाद आक्रोशित व्यापारियों को समझाते पुलिस अफसर।[/caption]

Rajeev Kumar


बिंदकी (बकेवर)। उत्तर प्रदेश में इस समय चोरों, लुटेरों और गुंडों का राज कायम है। सूबे के मुख्यमंत्री और पुलिस विभाग के मुखिया की तमाम कवायदों के बाद भी पुलिस के अफसर और उनके मातहत गहरी नींद में सो रहे हैं। Kanpur के पड़ोसी जनपद में पुलिस की सुस्ती और लचर पुलिसिंग का फायदा उठाते हुए शातिर चोरों ने एक ज्वैलरी शॉप का ताला तोड़कर करीब एक किलोग्राम सोना, 10 किलोग्राम चांदी समेत करीब 40 लाख रुपए के कीमत का सामान चोरी कर ले गए। मजे की बात यह रही कि मौका-ए-वारदात से महज 10 मीटर की दूरी पर तैनात पुलिस की पिकेट सोती रही। उसे वारदात की भनक तक नहीं लगी। अलसुबह जब चौकी इंचार्ज नींद से जागे तो आंख मलते हुए पिकेट प्वाइंट पहुंचे। इस बीच उनकी निगाह ज्वैलरी शॉप पर पड़ी। शॉप का ताला टूटा और शटर उठा देख कड़ाके की ठंड में उनको पसीना आ गया।


शातिर चोरों ने तोड़ दिया CCTV कैमरा


बकेवर प्रतिनिधि के मुताबिक शातिर चोरों ने वारदात को अंजाम देने से पहले दुकान में लगे CCTV कैमरे को तोड़ दिया। इसके बाद चोरों के गिरोह ने बेखौफ होकर वारदात को अंजाम दिया और फरार हो गए।

[caption id="attachment_18579" align="aligncenter" width="640"] बकेवर कस्बे में बड़ी चोरी की खबर मिलते ही सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंच गए। [/caption]

बकेवर कस्बे में है सर्राफ राजन गुप्ता की शॉप


बकेवर कस्बे के सरांय निवासी राजन गुप्ता की कस्बा में ही हाइवे के किनारे ज्वैलरी शॉप है। राजन ज्वैलरी शॉप के नाम से उनकी दुकान काफी पुरानी है। बकौल राजन बुधवार शाम वह रोज की तरह शॉप में ताला डालकर घर चले गए। देर रात पहुंचे चोरों ने शटर का ताला तोड़कर वारदात को अंजाम दे दिया। सुबह करीब चार बजे जब पुलिस की एक टीम गश्त करते हुए पहुंची तो ज्वैलरी शॉप का शटर उठा मिला। चोरी की आशंका जान पुलिस को पसीना आ गया।

क्षेत्रीय पुलिस ने दी सर्राफ को चोरी की खबर


पुलिस की सूचना पर सर्राफ राजन जब दुकान पहुंचे तो उनके होश उड़ गए। राजन के मुताबिक चोरों ने तिजोरी में रखे करीब एक किलोग्राम सोने की ज्वैलरी के साथ 10 किलोग्राम चांदी के जेवरातों पर हाथ साफ कर दिया। चोर दुकान में रखी नकदी भी ले गए।

आक्रोशित व्यापारियों ने बंद कर दी बाजार


गुरुवार सुबह दिन का उजाला होते ही जब बड़ी चोरी की वारदात कस्बे में फैली तो व्यापारियों में आक्रोश फैल गया। आक्रोशित व्यापारियों ने बाजार बंद कर दी। वहीं चोरी की बड़ी वारदात की सूचना मिलते ही सीओ बिंदकी भी मौका-ए-वारदात पर जा पहुंचे। सीओ ने कहा कि जल्द से जल्द वारदात का खुलासा कर लिया जाएगा। चोरों की सुरागरशी के लिए पुलिस की कई टीमें बनाई गई हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: