बसपा, सपा और कांग्रेस के बाद शनिवार को आम आदमी पार्टी (AAP) ने भी कानपुर से अपने मेयर प्रत्याशी के नाम की औपचारिक घोषणा कर दी। जुहारी देवी गर्ल्स डिग्री कालेज की प्रोफेसर मीना सिंह गौर को AAP के पदाधिकारियों ने प्रत्याशी घोषित किया है। मीना सिंह वर्ष 1985 में डीसी ऑफ लॉ कालेज से सेकेट्री का चुनाव रिकार्ड वोटों से जीती थीं। 


[caption id="attachment_18126" align="aligncenter" width="567"]meena singh, redeyestimes.com प्रोफेसर मीना सिंह (मेयर प्रत्याशी AAP)[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। जुहारी देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज की एसोशिएट प्रोफेसर (हिन्दी विभाग) प्रोफेसर मीना सिंह गौर आम आदमी पार्टी (AAP) की Kanpur से मेयर प्रत्याशी होंगी। इस बात की पुष्टि AAP South City के संयोजक सोमनाथ पाल और जिला प्रवक्ता शरद यादव ने www.redeyestimes.com से बातचीत में की। उनकी प्रत्याशिता को लेकर जल्द ही AAP प्रेस कांफ्रेंस कर सकती है।


वर्ष 1985 में डीसी ऑफ लॉ से जीती थीं सेकेट्री का चुनाव


मीना सिंह गौर यूं तो जुहारी देवी डिग्री कॉलेज में एसोशिएट प्रोफेसर के पद पर कार्यरत हैं लेकिन राजनीति में बिल्कुल नई नहीं है। www.redeyestimes.com से बातचीत में मीरा सिंह गौर ने AAP से अपनी उम्मींदवारी की पुष्टि करते हुए कहा कि वह 32 वर्ष पहले डीसी ऑफ लॉ कालेज से तब चुनाव जीती थीं जब दयानंद शिक्षण संस्थान में कोई भी लड़की खड़ी नहीं हो पाती थी, या फिर सीधे तौर पर यह कहें कि लड़कियों के लिए तब राजनीति बेहद टेढ़ी खीर मानी जाती थी। जुहारी देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में नौकरी करने के साथ मीना सिंह समाज सेवा से भी जुड़ी रहती हैं।

AAP की विचारधारा से ताल्लुक रखती हैं मीना सिंह गौर


AAP के पदाधिकारी लंबे समय से योग्य मेयर प्रत्याशी की तलाश में थे। पदाधिकारियों ने कई लोगों से संपर्क किया लेकिन कोई भी AAP के नियम-कायदे वाले खांचे में फिट नहीं बैठ रहा था। बताया जा रहा है कि इसी बीच प्रांतीय स्तर के एक नेता ने मीना सिंह गौर के नाम के बारे में विचार करने की सलाह दी। बस इसी बात पर आप के सभी नेता मीना सिंह से संपर्क कर उनसे बातचीत करने पहुंच गए। बातचीत के दौरान ही उनकी प्रत्याशिता फाइनल कर दी गई। गौरतलब है कि AAP के पदाधिकारियों ने बीजेपी से मेयर की प्रत्याशिता के लिए आवेदन करने वाली शहर की चर्चित चिकित्सक डॉक्टर आरती लाल चंदानी से भी कई चक्र की बातचीत की थी लेकिन नतीजा सार्थक नहीं रहा था।


“Kanpur City का विकास मेरी पहली प्राथमिकता”


AAP से मेयर प्रत्याशी घोषित की गई प्रोफेसर मीना सिंह ने www.redeyestimes.com से बातचीत में कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता Kanpur City का समुचित विकास कराना रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को सबसे अधिक राजस्व कानपुर से मिलता है लेकिन यहां की जनता को सुविधा के नाम पर कुछ भी नसीब नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि कानपुर को कभी एशिया का मैनचेस्टर कहा जाने वाला यह शहर अब जाम की समस्या से जूझ रहा है। यह उनकी पहली प्राथमिकता पर रहेगा। मीना सिंह गौर ने कहा कि AAP ने चुनावी घोषणा पत्र में जो वायदे किए हैं, उसे पूरा करूंगी।

संजय सिंह का फोन आने पर AAP ने आनन-फानन में लिया फैसला

AAP के वरिष्ठ नेता संजय का फोन आने के बाद AAP Kanpur ने तत्काल मेयर प्रत्याशी की घोषणा की। बताया जा रहा है कि संजय सिंह ने दो टूक शब्दों में कानपुर के पदाधिकारियों से कहा कि जब आप लोगों को फैसला लेने की छूट दे रखी है तो इतनी देर क्यों हो रही है ? बस इसी के बाद प्रांतीय नेता करीब अहमद से संपर्क कर पूरी टीम मीना सिंह गौर से बात करने के लिए पहुंच गई।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: