बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने नगर निकाय चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के बेहद खास आदमी को टिकट देकर चुनावी रणभूमि में उतार दिया है। बीएसपी के इस फैसले से सभी राजनीतिक दलों में काफी बेचैनी बढ़ गई है। निकाय चुनाव के पार्षद प्रत्याशियों की सूची में हत्या, रंगदारी, लूट और अपहरण जैसे मामले के आरोपित बच्चा पासी का नाम पार्षद उम्मीदवार की लिस्ट में शामिल है। इतना ही नहीं बच्चा पासी ने भारी लाव-लश्कर के साथ अपना नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिया है।



YOGESH TRIPATHI 


इलाहाबाद। यूपी के इलाहाबाद में नगर निकाय चुनाव को लेकर नामांकन प्रक्रिया चल रही है। मेयर और पार्षद पद के उम्मीदवारों के नामांकन का सिलसिला भी जोरों पर है। इसी कड़ी में वार्ड नंबर एक से बसपा के प्रत्याशी के रूप में निहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी भी नामिनेशन फाइल करने पहुंचे। हूटर बजाती गाड़ियों के साथ बच्चा पासी शहर की गलियों से निकला तो हर कोई आवाक रह गया। बच्चा पासी ने सीना ठोंक कर नामांकन करवाया। यह सब पूरा नजारा पुलिस के तमाम बड़े अफसर अपनी निगाहों से देखते रहे।


कौन है निहाल कुमार उर्फ बच्चा पासी ?

उल्लेखनीय है कि यह वही बच्चा पासी है, जो वर्ष 06 के दौरान मुंबई में हुए कालाघोड़ा शूटआउट में फंसा था। आरोप था कि राजन के लिए शूटर उपलब्ध कराने का का काम बच्चा पासी ने किया था. वहीं इलाहाबाद में हत्या, लूट रंगदारी, अपहरण जैसे एक दर्जन से अधिक मुकदमे बच्चा पर दर्ज हैं।

पहले भी पार्षदी का चुनाव जीत चुका है बच्चा पासी

इससे पहले भी वह बच्चा ने धूमनगंज इलाके से पार्षद पद की उम्मीदवारी की है और यहां से पूर्व में भी वह बसपा के टिकट पर ही पार्षद रह चुका है। नामांकन कराने पहुंचे बच्चा पासी ने आचार संहिता की खुलकर धज्जियां उड़ाईं। इस दौरान पुलिस तमाशबीन बनी रही।

इस बारे में जब अधिकारियों को लगा कि इसकी अनदेखी करना उन्हें भारी पड़ सकता है तो जिला प्रशासन ने आचार संघिता के उल्लंघन का केस दर्ज कराया। एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है कि बच्चा के खिलाफ मामला दर्ज कर नज़र रखी जा रही है। जरूरी हुआ तो अरेस्ट भी किया जाएगा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: