Kanpur बार एसोशिएशन के चुनाव में शहर के वकीलों ने भारी उत्साह दिखाया। कुल 76 फीसदी मतदान वकीलों ने किया। महामंत्री पद के लिए कांटे की टक्कर सुबह से लेकर शाम तक रही। प्रेसीडेंट पद के लिए सीधी फाइट देखने को मिली। समर्थकों ने अपने प्रत्याशियों के लिए सुबह से लेकर शाम तक पसीना बहाया। फ्राइ-डे को अध्यक्ष और महामंत्री पद के प्रत्याशियों की काउंटिंग होगी। बाकी पदों के लिए शनिवार को मतगणना की जाएगी।


[caption id="attachment_17650" align="aligncenter" width="960"]kanpur bar election1 Kanpur बार एसोसिएशन चुनाव के दौरान प्रत्याशियों के समर्थक वकील[/caption]

YOGESH TRIPATHI

कानपुर। हंगामें के बीच Kanpur बार एसोशिएशन के चुनाव में शहर के अधिवक्ताओं ने “वोट की चोट” की। डीएवी कालेज परिसर में मतदान प्रक्रिया के दौरान एल्डर्स कमेटी की तरफ से जारी की गई गाइड लाइन का वकीलों पर कोई असर नहीं दिखा। प्रत्याशियों के समर्थक पूरी तरह से आचार संहिता की धज्जियां उड़ाते नजर आए। कुल 76.21 प्रतिशत वोटिंग हुई। मतदान के दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी लेकिन देर शाम एक प्रत्याशी के समर्थक ने पिस्टल से फायरिंग कर थोड़ी देर के लिए माहौल को गर्म कर दिया।


[caption id="attachment_17651" align="aligncenter" width="682"]kanpur bar election वोटिंग के दौरान पुलिस ने बैरीकेडिंग लगा रखी थी।[/caption]

सुबह धीमी रही वोटिंग की रफ्तार


गुरुवार सुबह डीएवी कालेज परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच Kanpur बार एसोशिएशन के चुनाव के लिए वोटिंग की प्रक्रिया शुरु हुई। सुबह के वक्त वोटिंग की रफ्तार काफी धीमी थी। दोपहर होते-होते वोटिंग की रफ्तार बढ़ी। दोपहर को मतदान के लिए पहुंचे वकीलों को लंबी लाइन भी लगानी पड़ी। महिला अधिवक्ता भी भारी संख्या में वोटिंग के लिए पहुंची।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

महामंत्री पद पर है कांटे की टक्कर


यूं तो Kanpur बार एसोशिएशन के चुनाव में विभिन्न पदों केलिए कुल 71 प्रत्याशियों के भाग्य मतपेटी के साथ बंद हो गए। सबसे कांटे की लड़ाई महामंत्री पद के लिए दिखी। राकेश तिवारी और भानुप्रताप के बीच दो अन्य प्रत्याशियों पवन तिवारी, रवींद्र दिवेदी की फाइट ने चुनाव को बेहद दिलचस्प बना दिया है। जानकारों की मानें तो महामंत्री पद का परिणाम बेहद रोचक होगा। संभव है कि हार-जीत का अंतर बड़ा नहीं होगा। सभी प्रत्याशी जमकर चुनाव लड़े। इस पद के लिए रुझान के नाम पर कोई स्पष्ट नहीं बता सके।


प्रेसीडेंट के पद पर सीधी फाइट


Kanpur बार एसोशिएशन के लिए गुरुवार को हुई वोटिंग में प्रेसीडेंट पद पर राधा कृष्ण पांडेय और नासिरुद्दीन के बीच सीधी टक्कर बताई जा रही है। हालांकि अन्य प्रत्याशी भी बेहतर चुनाव लड़े। लेकिन जानकार राधा कृष्ण पांडेय और नासिरुद्दीन के बीच ही फाइट बता रहे हैं।

CCTV की निगरानी में वकीलों ने डाले वोट


मतदान परिसर में कुल 12 बूथ बनाए गए थे। इन बूथों की निगरानी CCTV के जरिए की जा रही थी। पुलिस अफसरों ने सुरक्षा के बेहद तगड़े इंतजाम किए थे। एसपी पूर्वी अनुराग आर्य की मौजूदगी में चुनाव प्रक्रिया पूरी तरह से शांतिपूर्वक संपन्न हुई। इस दौरान मतदान के वक्त ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया था। पूरे समय प्रत्याशियों के समर्थक हूटिंग और नारेबाजी करते हुए पर्चियां बिखेरते दिखाई दिए।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: