Kanpur के जूही परमपुरवा और रावतपुर गांव में शहर का अमन-चैन छीनने की कोशिश करने वाले बलवाइयों के निशाने पर पुलिस के अफसर और जवान थे। रावतपुर में डीआइजी की गाड़ी पर पथराव किया गया। हमले में एसपी समेत कई पुलिस वाले घायल हुए। तो वहीं परमपुरवा में आगजनी के बाद कुछ बलवाइयों ने पुलिस के जवानों को निशाना बनाकर पत्थर चलाए।


[caption id="attachment_17589" align="aligncenter" width="640"]kanpur juhi parampurwa12, redeyestimes.com स्थानीय नेताओं के साथ IG Kanpur आलोक सिंह भी देर रात तक रावतपुर में डटे रहे[/caption]

कानपुर। Kanpur में संडे को रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा में हुए बवाल के दौरान बलवाइयों के निशाने पर कानपुर की पुलिस थी। रावतपुर गांव में बलवाइयों ने Police की बड़ी अफसर DIG सोनिया सिंह की गाड़ी को निशाना बनाकर पथराव किया तो जूही के परमपुरवा में आगजनी के बाद बेखौफ बलवाइयों ने पुलिस के जवानों को निशाना बनाकर काफी देर तक पत्थरबाजी की। इतना ही नहीं पुलिस के जवानों पर पथराव करने के बाद बलवाइयों ने परमपुरवा चौकी पर भी पथराव किया।


https://youtu.be/5AifBH-9uwE

स्थानीय लोगों ने दिया पुलिस के जवानों का साथ

Kanpur के जूही परमपुरवा एरिया में पथराव और आगजनी के बाद बलवाइयों ने पुलिस के कुछ जवानों को टारगेट कर पथराव किया। भागने का कोई चांस नहीं था, इस लिए पुलिस वालों ने भी पथराव किया। पुलिस के कमजोर पड़ने पर गलियों में रह रहे स्थानीय लोग बाहर निकले और पुलिस के जवानों के साथ खड़े होकर बलवाइयों पर जवाबी पत्थर चलाए। इसके बाद बलवाई बैकफुट पर आए और भागे।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionसाल 2002 में दंगाइयों ने की थी SDM सीपी पाठक की हत्या

बात साल 2002 की है। Kanpur शहर के मुस्लिम एरिया में बवाल की सूचना पर पहुंचे तत्कालीन SDM सीपी पाठक की दंगाइयों ने ऊंचाई से गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसके बाद शहर हिंसा की लपटों में झुलस गया था। खुफिया इनपुट की मानें तो बलवाई पुलिस को टारगेट कर माहौल को और खराब करना चाहते थे लेकिन उनके मंसूबों पर पुलिस ने पानी फेर दिया।

पंचमतल में बैठे अफसर पल-पल लेते रहे लोकेशन

सिर्फ Kanpur ही नहीं बल्कि मोहर्रम के जुलूस निकाले जाने को लेकर यूपी के करीब नौ संवेदनशील जिलों में बलवाइयों ने अमन-चैन छीनने की कोशिश की। सबसे खराब माहौल कानपुर और पूर्वांचल के बलिया जिले का रहा। यहां पर बलवाइयों ने आगजनी कर सीधे पुलिस बल को टारगेट करने की असफल कोशिश की। देर रात ही अपर पुलिस महानिदेशक कानून एवं व्यवस्था (ADG L/O) आनंद कुमार ने कानपुर के लिए दो कंपनी पैरामिलेट्री फोर्स रवाना की। देर रात ही Kanpur पहुंची फोर्स ने हिंसाग्रस्त जूही परमपुरवा और रावतपुर गांव में कमान संभाल ली। मंडे की सुबह से लेकर शाम तक लखनऊ के पंचमतल में बैठे सीनियर अफसर कानपुर के हालात की लोकेशन जिलाधिकारी समेत अन्य बड़े अफसरों से मोबाइल पर लेते रहे।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: