Kanpur में शांति बहाली के लिए पैरामिलेट्री फोर्स ने हिंसाग्रस्त रावतपुर गांव और जूही के परमपुरवा में मंडे की दोपहर को फ्लैगमार्च किया। इस दौरान सड़कों पर बेवजह भीड़ लगाए लोगों को फोर्स ने खदेड़ दिया। डीआइजी सोनिया सिंह और जिलाधिकारी खुद जूही परमपुरवा में पूरे दिन कैम्प करते रहे। दोनों ही अफसरों ने कहा कि हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं।


[caption id="attachment_17585" align="aligncenter" width="893"]kanpur juhi parampurwa6 मंडे को Kanpur के जूही परमपुरवा में प्लैगमार्च के लिए तैयार RAF के जवान[/caption]

कानपुर। Kanpur रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा एरिया में संडे को हुए उपद्रव और आगजनी के बाद जिला प्रशासन ने “दंगा नियंत्रण स्कीम” लागू कर दी है। जबकि धारा 144 पहले से ही लागू थी। मतलब साफ है कि अब सार्वजनिक जगहों पर बेमतलब भीड़ लगाने वालों के खिलाफ पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी। दंगा नियंत्रण स्कीम के लागू हो जाने से पुलिस फोर्स को भी अब अपने ड्यूटी प्वाइंट पर मौजूद रहना पड़ेगा। वहीं मंडे की दोपहर Kanpur डीएम और डीआइजी की मौजूदगी में भारी पुलिस फोर्स के साथ पैरामिलेट्री फोर्स, RAF और PAC ने अतिसंवेदनशील हिंसाग्रस्त एरिया रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा में फ्लैगमार्च किया।


क्या होता है दंगा नियंत्रण स्कीम ?

शहर के हालात और सांप्रदायिक माहौल बिगड़ने पर ही “दंगा नियंत्रण स्कीम” को लागू किया जाता है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों की ही सहमति से “दंगा नियंत्रण स्कीम” को लागू किया जाता है। इसके लागू करने शहर के सभी थानेदारों, सर्किल अफसरों और बीट प्रभारियों को अपने प्वाइंट पर ड्यूटी के लिए मुश्तैद होना पड़ता है। उदाहरण के तौर पर यदि दंगा नियंत्रण स्कीम लागू होती है तो थानेदार को पता होता है कि उसका प्वाइंट कहां पर है, उसे कब पहुंचना है।

Kanpur के रावतपुर गांव में अफसरों के साथ फ्लैगमार्च करते पैरामिलेट्री फोर्स के जवान: देखें वीडियो

https://youtu.be/5AifBH-9uwE

धारा 144 का सख्ती से पालन करे शहर की जनता

Kanpur के DM ने धारा 144 लागू होने और उसका सख्ती से पालन कराने की बात कही है। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि सार्वजनिक जगहों पर दो या उससे अधिक लोग किसी भी कीमत पर नहीं मौजूद रह सकेंगे। धारा 144 का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस प्रशासन सख्ती से पेश आएगा।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionDIG और DM का जूही परमपुरवा में कैम्प

Kanpur के जूही परमपुरवा में संडे की दोपहर को हुए उपद्रव, आगजनी और फायरिंग की घटना के बाद जिला प्रशासन यहां पर किसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में बिल्कुल भी नहीं है। खुद DIG सोनिया सिंह जिलाधिकारी और भारी पुलिस बल के साथ कैम्प कर रही हैं। जूही परमपुरवा और रावतपुर गांव में पैरामिलेट्री फोर्स ने काफी देर तक फ्लैगमार्च किया। इस दौरान बेवजह घूम रहे लोगों को घरों के अंदर जाने की ताकीद भी पुलिस बल ने दिया।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: