Kanpur के घाटमपुर थाना एरिया स्थित भीतरगांव ब्लाक के उमरी गांव निवासी कक्षा 8 का छात्र चंद्रभान (12) संदिग्ध परिस्थितियों में गुरुवार को लापता हो गया था। शुक्रवार को छात्र का शव गांव के बाहर एक बगीचे में फंसी के फंदे से लटकता मिला। 


[caption id="attachment_17799" align="aligncenter" width="581"]kanpur ghatampur, redeyestimes.com Kanpur के घाटमपुर स्थित भीतरगांव ब्लाक के उमरी गांव के बाहर फांसी के फंदे से लटकता छात्र चंद्रभान का शव[/caption]

कानपुर। Kanpur के घाटमपुर एरिया में 8वीं के छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। 12 साल के बच्चे का शव फांसी के फंदे से लटकता देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गई। सूचना पर स्थानीय पुलिस मौका-ए-वारदात पर पहुंची। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा लेकिन ग्रामीणों ने विरोध कर दिया। मामला बढ़ाता देख पुलिस ने वीडियोग्राफी कराने के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया। ग्रामीणों का तर्क है कि छात्र ने खौफजदा होकर खुदकुशी की।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

भीतरगांव के उमरी गांव का है मामला

दिल को दहला देने वाली घटना Kanpur के भीतरगांव ब्लाक के उमरी गांव में हुई। यहां पर रहने वाले श्याम करण निषाद का लड़का चंद्रभान (12) मुरलीपुर स्थित एक चर्चित स्कूल में कक्षा 8 का छात्र था। गुरुवार को स्कूल से वापस आने के बाद चंद्रभान अचानक लापता हो गया। देर शाम तक जब चंद्रभान घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने खोजनबीन शुरु की लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला। शुक्रवार सुबह परिवार के लोग खोजबीन कर ही रहे थे कि ग्रामीणों ने सूचना दी कि गांव के बाहर बेरी के बाग में चंद्रभान का शव फांसी के फंदे से लटक रहा है। परिवार के सदस्य मौके पर पहुंचे। जिगर के टुकड़े का शव देख परिवार में कोहराम मच गया।



पुलिस को करना पड़ा ग्रामीणों के विरोध का सामना

Kanpur की घाटमपुर पुलिस जब मौका-ए-वारदात पर पहुंची तो उसने छानबीन के बाद छात्र के शव को नीचे उतरवा पोस्टमार्टम भेजवाने की प्रक्रिया शुरु की, लेकिन इस बीच ग्रामीणों ने विरोध शुरु कर दिया। ग्रामीण और छात्र के परिजन पोस्टमार्टम न कराने के पक्ष में थे। मामला बढ़ता देख पुलिस ने संयम से काम लेते हुए वीडियोग्राफी कराने के बाद शव को परिजनों के सुपुर्द कर दिया।

स्कूल प्रबंधतंत्र की दबंगई से पहले भी भाग चुके हैं कई छात्र

स्थानीय ग्रामीणों की मानें तो चर्चित स्कूल में पढ़ाई बिल्कुल भी नहीं होती है। इस स्कूल को मान्यता तक नहीं है। यहां हास्टल बनाकर छात्रों को रखा गया है। छात्रों की अक्सर पिटाई करने की घटनाएं आती हैं। कुछ महीने पहले स्कूल में बेरहमी से पिटाई के बाद कई छात्र भाग गए थे। ग्रामीणों का कहना है कि सुसाइड करने वाले छात्र चंद्रभान की डायरी जब देखी गई तो उसमें स्कूल की तरफ से अभिवावकों से हस्ताक्षर कराने के लिए कहा गया था। माना जा रहा है हस्ताक्षर कराने की हिम्मत शायद चंद्रभान नहीं कर सका और खौफजदा होकर उसने खुदकुशी कर ली। सूत्रों की मानें तो स्कूल प्रबंधतंत्र की मनमानी को लेकर ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। Kanpur की घाटमपुर पुलिस का कहना है कि परिजन पोस्टमार्टम के लिए तैयार नहीं थे। ग्रामीण भी उनके समर्थन में थे, इस लिए वीडियोग्राफी कराने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: