Kanpur के रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा एरिया में माहौल शांत होने के बाद पुलिस ने अपनी कार्रवाई शुरु कर दी। अब तक 200 से अधिक बलवाइयों के खिलाफ FIR रजिस्टर्ड करने के साथ पुलिस ने मंडे को 12 बलवाई भी Arrest कर लिए। अन्य की तलाश में पुलिस देर रात तक दबिश देती रही।


[caption id="attachment_17603" align="aligncenter" width="695"]kanpur arresting,redeyestimes.com Kanpur Police की तरफ से पकड़े गए बलवाई[/caption]

कानपुर। संडे को मोहर्रम के जुलूस के दौरान Kanpur के कल्याणपुर स्थित रावतपुर गांव और जूही के परमपुरवा में उपद्रव कर तोड़फोड़ और पुलिस टीम पर पथराव करने वाले 200 से अधिक बलवाइयों के खिलाफ Police ने FIR रजिस्टर्ड कर ली। वीडियोग्राफी के जरिए चिन्हित किए गए करीब 12 बलवाइयों को पुलिस ने Arrest भी कर लिया। दोनों ही थानों की पुलिस बलवाइयों की तलाश में दबिश दे रही है।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionहिंसाग्रस्त रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा रहे शांत

Kanpur के रावतपुर गांव और जूही परमपुरवा एरिया में मंडे को वातावरण बेहद शांत रहा। पुलिस अफसरों की मौजूदगी में सुरक्षा बलों ने हिंसाग्रस्त एरिया में फ्लैग मार्च कर जनता को सुरक्षा का अहसास कराया। पुलिस अफसरों का कहना है कि और बलवाई भी जल्द चिन्हित किए जाएंगे। सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ताकि भविष्य में इस तरह के घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो।

रावतपुर में पुलिस टीम को बनाया था उपद्रवियों ने निशाना

Kanpur के रावतपुर में यूं तो बवाल की शुरुआत शनिवार की शाम को ही हो गई थी लेकिन सुबह होते-होते बवाल काफी बड़ा हो गया। मीटिंग कर रहे पुलिस अफसरों को टारगेट कर रामलला मंदिर परिसर में पथराव किया गया। जिसके बाद पुलिस को मजबूरी में लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस के लाठीचार्ज करने के बाद बलवाई भागे। फिलहाल यहां माहौल पूरी तरह से शांत है।

परमपुरवा में रूट को लेकर बलवाइयों ने की थी आगजनी

Kanpur के जूही थाना एरिया के परमपुरवा चौकी क्षेत्र में झंडा वाला चौराहे के आगे ताजिया निकालने को लेकर दोनों संप्रदाय के लोग आमने-सामने आ गए थे। पहले नारेबाजी हुई और देखते ही देखते एक वर्ग के लोगों ने कई बाइकों और वैन गाड़ी में आग लगा दी। हिंसा की लपटें उठीं तो बलवाइयों ने परमपुरवा चौकी में धावा बोल जमकर तोड़फोड़ की। हालांकि भारी पुलिस बल के पहुंचने पर बलवाइयों को घरों में दुबकना पड़ा। यहां आगजनी के साथ पथराव और फायरिंग की भी घटना हुई।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: