ताराचंद हास्टल में किसी से मिलने के लिए नर्सिंग होम संचालक मित्र डाक्टर मुकुल के साथ गाड़ी से गए थे BSP लीडर राजेश यादव। भदोही की ज्ञानपुर विधान सभा सीट से लड़े थे विधायकी का चुनाव। मर्डर की खबर मिलते ही समर्थकों ने जमकर तोड़फोड़ कर कई वाहनों को फूंका।


[caption id="attachment_17608" align="aligncenter" width="700"]bsp leader murder allahabad,redeyestimes.com BSP लीडर राजेश यादव की हत्या के बाद समर्थकों ने तोड़फोड़ कर कई वाहनों में आग लगा दी।[/caption]

इलाहाबाद। बहुजन समाज पार्टी (BSP) के लीडर राजेश यादव की मंगलवार सुबह यूनिवर्सिटी के पास स्थित ताराचंद हास्टल के बाहर हत्या कर दी गई। वह अपने करीबी मित्र और नर्सिंग होम संचालक डाक्टर मुकुल के साथ हास्टल में किसी से मिलने के लिए जा रहे थे। BSP लीडर की हत्या के बाद उनके समर्थकों ने जमकर उपद्रव किया। रोडवेज बस सहित कई वाहनों में आग लगा उन्हें फूंक दिया। देखते ही देखते संगम नगरी इलाहाबाद हिंसा की लपटों में झुलसने लगी। हजारों समर्थकों की मौजूगी और भारी तनाव के मद्देनजर जनपद के सभी थानेदारों को मौके पर बुला लिया गया है। साथ ही अफसरों ने अतिरिक्त पुलिस बल की भी तैनाती कर दी है।


[caption id="attachment_17609" align="aligncenter" width="647"]bsp leader murder allahabadrajesh yadav BSP लीडर राजेश यादव (फाइल फोटो)[/caption]

 भदोही के ज्ञानपुर विधानसभा सीट से लड़े थे चुनाव

BSP लीडर राजेश यादव भदोही की ज्ञानपुर विधान सभा सीट से विधायकी का चुनाव लड़े थे। भदोही के दुगुना गांव निवासी राजेश यादव पेशे से इंजीनियर भी थे। वर्तमान में वह ज्ञानपुर विधान सभा के प्रभारी थे। कंपनीबाग के पीछे हरितकुंज अपार्टमेंट में वह पत्नी मोनिका यादव और चार बच्चों के साथ रह थे। पत्नी के मुताबिक मंडे की देर रात वह नर्सिंग होम संचालक मित्र डाक्टर मुकुल के साथ ताराचंद हास्टल में किसी से मिलने के लिए निकले थे। मंगलवार सुबह उनके मौत की खबर मिली। पत्नी ने करीबी दोस्त पर ही हत्या का इल्जाम लगाया है।

[caption id="attachment_17610" align="aligncenter" width="670"]up-bsp-leader-murder बसपा नेता की हत्या के बाद समर्थकों ने रोडवेज बस में लगाई आग[/caption]

बसपा नेता की कार में मिले कारतूस के खोखे

BSP लीडर राजेश यादव की गाड़ी में पुलिस को तलाशी के दौरान कुछ कारतूस के खोखे मिले हैं। उनकी गाड़ी भी पीछे से क्षतिग्रस्त हैं। तमाम परिस्थितियां संदिग्ध लग रही हैं। राजेश यादव के मित्र को गंभीर हालत में उनके डाक्टर मित्र मुकुल ही राज नर्सिंग होम ले गए। जहां चिकित्सकों ने उनको मृत घोषित कर दिया।

[caption id="attachment_17613" align="aligncenter" width="700"]bsp leader murder in allahabad- बसपा नेता की हत्या के बाद उपद्रवियों पर काबू पाने के लिए पहुंची फोर्स[/caption]

दुबई और मारिशस में नौकरी कर चुके हैं राजेश यादव

भदोही जनपद के रहने वाले पेशे से इंजीनियर बसपा नेता राजेश यादव दुबई और मारिशस में नौकरी कर चुके हैं। उनके सभी बच्चे अध्यनरत हैं। उनके मौत की खबर जब घर पहुंची तो पत्नी मोनिका यादव बदहवाश हो गईं। बच्चे भी पिता के मौत की खबर पर चीखने-चिल्लाने लगे।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionपुलिस की लापरवाही से भड़की हिंसा की चिंगारी

BSP लीडर राजेश यादव की हत्या के बाद पुलिस की लापरवाही सामने आई। बवाल के आठ घंटे बीत गए लेकिन एसएसपी मौका-ए-वारदात पर नहीं पहुंचे। पुलिस की लापरवाही से आक्रोशित समर्थकों ने यूपी की रोडवेज बस को आग के हवाले कर दिया। आक्रोशित भीड़ ने तमाम गाड़ियों पर पथराव कर तोड़फोड़ की। पथराव में कई लोगों के जख्मीं होने की खबर है। हिंसक हो चुकी भीड़ ने मीडिया के लोगों को भी निशाना बनाते हुए उनके साथ जमकर मारपीट की।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: