38 दिनों तक 7 राज्यों की पुलिस और खुफिया के साथ लुका-छिपी का खेल खेलने के बाद आखिर पंजाब के मोहाली में हनीप्रीत इंसा को Arrest कर लिया गया। सूत्रों की मानें तो हनीप्रीत ने खुद को पुलिस के सामने सरेंडर किया है। सरेंडर करने से पहले उसने आजतक न्यूज चैनल को बेबाकी से इंटरव्यू भी दिया।


 honypreet arrested in mohali punjab, redeyestimes.com

चंडीगढ़। करीब 38 दिनों से हरियाणा समेत 7 राज्यों की पुलिस और खुफिया इकाइयों के साथ आंख-मिचौली खेल रही Wanted हनीप्रीत को पंजाब के मोहाली में Arrest कर लिया गया। अपनी गिरफ्तारी से पहले हनीप्रीत ने आजतक न्यूज चैनल के रिपोर्टर को काफी बेबाकी से इंटरव्यू दिया। उसी के बाद साफ हो गया था कि कुछ ही घंटों में हनीप्रीत या तो सरेंडर करेगी या फिर पुलिस उसे गिरफ्तार कर लेगी।


[caption id="attachment_17618" align="aligncenter" width="618"]honypreet with aajtak आजतक न्यूज चैनल के रिपोर्टर के साथ इंटरव्यू देती हनीप्रीत[/caption]

 “पापा के जेल जाने के बाद अकेली हो गई थी मैं

आजतक न्यूज चैनल के दिए इंटरव्यू में हनीप्रीत ने कहा कि पापा राम रहीम के जेल जाने के बाद से वह बिल्कुल अकेली हो गई थी। बकौल हनीप्रीत वह काफी डिप्रेशन में थी। उल्लेखनीय है कि राम रहीम की सजा के बाद भड़की हिंसा के बाद करीब 33 लोग मारे गए थे। करोड़ों की संपत्ति को नुकसान दंगाइयों ने पहुंचाया था। इस मामले में पुलिस ने हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। उसके बाद से पंजकूला पुलिस उसकी तलाश कर रही थी।

क्या एक बेटी अपने बाप से प्यार नहीं कर सकती ?

टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान हनीप्रीत ने कहा कि “जिस हनीप्रीत को आपने दिखाया है वह वास्तव में ऐसी नहीं है”। टीवी चैनलों में जिस तरह से उसे दिखाया गया है उससे वह खुद से भी डरने लगी है। बकौल हनीप्रीत मैं अपनी मेंटल स्थित को बयां नहीं कर सकती हूं। मुझे देशद्रोही कहा गया है जो बिल्कुल गलत है। मैं परमीशन मिलने के बाद पापा के साथ कोर्ट गई थी। उसके बाद उनके साथ हेलीकाप्टर से गई। तो फिर मैने हिंसा कहां भड़काई ?

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution"एक लड़की इतनी फोर्स के बीच अकेले बिना परमिशन कोर्ट कैसे जा सकती है ? इसके बाद कहा गया कि मैं गलत आई हूं। सारे सबूत दुनिया के सामने हैं। ऐसे में मैं कहां दंगे में शामिल थी। मेरे खिलाफ किसी के पास क्या सबूत है ? आपने कहीं सुना कि मैंने दंगे के लिए कुछ कहा हो। हमें तो लगा कि सुबह कोर्ट गए, शाम को आ जाएंगे।"

[caption id="attachment_16588" align="aligncenter" width="695"]ram rahim adopet daughter Honypreetstory2, redeyestimes ram rahim adopet daughter Honypret story2[/caption]

क्या एक बाप अपनी बेटी के सिर पर हाथ नहीं रख सकता ?

राम रहीम से रिश्ते पर हनीप्रीत ने सफाई देते हुए कहा कि "मुझे समझ में नहीं आता है कि बाप-बेटी के पवित्र रिश्ते को उछाला जा रहा है। मेरे डर की वजह भी यही थी कि हनीप्रीत को क्या प्रेजेंट किया। एक बाप-बेटी के रिश्ते को ऐसे तार-तार कर दिया। क्या एक बाप अपनी बेटी के सिर के उपर हाथ नहीं रख सकता है? क्या एक बेटी अपने बाप से प्यार नहीं कर सकती।"

25 अगस्त को फरार हो गई थी हनीप्रीत

गुरमीत राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिए जाने के बाद हनीप्रीत बाबा के साथ पुलिस के हेलिकॉप्टर से रोहतक की सुनारियां जेल पहुंची थी। उसने बाबा के साथ अंदर जाने की जिद की थी, लेकिन पुलिस ने उसे वहां से बाहर भेज दिया था। इसके बाद से वह गायब थी।  वहीं डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसा का कहना है कि वो 25 अगस्त की रात को उसके साथ डेरा सच्चा सौदा सिरसा आई थी। इसके बाद अगले दिन वह वहां से निकल गई। इसके बाद उसका कोई अता-पता नहीं है।

[caption id="attachment_16595" align="aligncenter" width="900"] ram rahim with hanipreet[/caption]

कौन है हनीप्रीत इंसा ?

हनीप्रीत के पिता रामानंद तनेजा और मां आशा तनेजा फतेहाबाद के निवासी है। हनीप्रीत का वास्तविक नाम प्रियंका तनेजा है। पिता राम रहीम के अनुयायी थे। वे अपनी सारी प्रॉपर्टी बेचने के बाद डेरा सच्चा सौदा में अपनी दुकान चलाने लगे। 14 फरवरी 1999 को हनीप्रीत और विश्वास गुप्ता की सत्संग में शादी हुई। इसके बाद बाबा ने हनीप्रीत को अपनी तीसरी बेटी घोषित कर दिया। वह राम रहीम के प्रोडक्शन में बनी फिल्मों में एक्टिंग और डायरेक्शन भी कर चुकी है। बताया जाता है कि हनीप्रीत साए की तरह बाबा के साथ रहती थी। हनीप्रीत के पूर्व पति का आरोप है कि हनीप्रीत और राम रहीम के बीच नाजायज रिश्ते थे। उसने दोनों को एक बार आपत्तिजनक हालत में देखा था। राम रहीम को रेप केस में दोषी करार दिया गया तो हरियाणा में हिंसा भड़की। हनीप्रीत पर इस हिंसा की साजिश में शामिल होने का आरोप है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: