नए DGP की रेस में रजनीकांत मिश्रा और ओमप्रकाश का नाम सबसे आगे | ओमप्रकाश 83 और रजनीकांत 84 बैच के हैं IPS अफसर


[caption id="attachment_17151" align="aligncenter" width="660"]UPCM Yogi Adityanath UPCM Yogi Adityanath[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक DGP सुलखान सिंह का कार्यकाल सितंबर माह के अंत में समाप्त हो रहा है। सूत्रों की मानें तो सुलखान सिंह को सेवा विस्तार मिलन की संभावना बेहद कम है। चर्चा है कि सुलखान सिंह की कई जगह सूबे का नया DGP कौन होगा ? इस बात को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionनए DGP की रेस में ये दो दिग्गज सबसे आगे


सूबे का नया DGP कौन होगा ? यह सवाल हर किसी के मन में कौंध रहा है। सत्ता के गलियारों से लेकर पुलिस महकमें यह चर्चा अब काफी तेज है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दो सीनियर IPS अफसर इस रेस में सबसे आगे हैं। तेज तर्राक छवि वाले यह दोनों ही अफसर बिहार के रहने वाले हैं।

DGP बन सकते हैं रजनीकांत मिश्रा


जिन दो सीनियर IPS का नाम DGP की रेस में सबसे आगे है उनमें एक हैं 1984 बैच के आइपीएस अफसर और वर्तमान में BSF के ADG रजनीकांत मिश्रा। रजनीकांत मिश्रा को न सिर्फ तेज तर्राक अफसर माना जाता है बल्कि उनकी छवि ईमानदार अफसर की भी है। सूत्रों की मानें तो गृह विभाग उनके नाम को गंभीरता से ले रहा है। इतना ही नहीं रजनीकांत मिश्रा का नाम सुलखान सिंह के DGP बनने से पहले काफी आगे था।

लेकिन सरकार ने सीनियरटी के लिहाज से सुलखान सिंह को ही DGP बनाया। रजनीकांत मिश्रा यूपी के इलाहाबाद,लखनऊ, कानपुर में SSP रहने के साथ कई जगहों पर डीआइजी भी रह चुक हैं। वहीं दूसरी तरफ ओमप्रकाश सिंह का नाम भी काफी तेजी से चल रहा है। ओमप्रकाश सिंह को एक लॉबी पूरी तरह से सपोर्ट कर रही है। ओमप्रकाश सिंह कई महत्वपूर्ण जिलों में बतौर एसएसपी तैनात रह चुके हैं।

सूत्रों की मानें तो इन दोनों वरिष्ठ अफसरों में ही सूबे की सरकार किसी एक को यूपी का नया DGP बना सकती है। वहीं दूसरी तरफ चर्चाएं कुछ अन्य नामों को लेकर भी हो रही हैं लेकिन रेस में फिलहाल यही दो अफसर काफी आगे हैं। हालांकि यदि सीनियरटी को सूबे की सरकार ने वरीयता दी तो यहां पर ओमप्रकाश रेस में सबसे आगे हो जाएंगे। वह 83 बैच के IPS अफसर हैं जबकि रजनीकांत मिश्रा 84 बैच के अफसर हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: