Lucknow के विकास नगर एरिया में भी सांड़ ने ली थी युवक की जान | नगर निगम का अभियान सिर्फ दिखावा


[caption id="attachment_17156" align="aligncenter" width="960"]bull in lucknow, redeyestimes.com bull in lucknow[/caption]

Lucknow। यूपी की राजधानी Lucknow में “यमराज” बन चुके आवारा सांड़ों का आतंक बदस्तूर जारी है। Lucknow नगर निगम के अभियान को धता बताते हुए आवारा सांड़ ने घर के बाहर खड़ी गर्भवती को उठाकर पटक दिया। जमीन पर गिरते ही गर्भवती तड़पने लगी। लोग उसे बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक हिंसक हो चुके सांड़ ने उसे दोबारा उठाकर पटक डाला। अस्पताल में इलाज के दौरान गर्भवती की मौत हो गई।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionLucknow के सरोजनी नगर एरिया में हुई घटना


रोंगटे खड़ी कर देने वाली यह घटना यूपी की राजधानी Lucknow के सरोजनी नगर एरिया स्थित मझगांव शाहपुर में हुई। यहां रहने वाले सुनील गर्भवती पत्नी और दो बच्चों के साथ रहते हैं। सुनील की पत्नी छह महीने से गर्भवती थी। बकौल सुनील पत्नी घर के बाहर टहल रही थी। तभी आवारा सांड़ ने उसे पर अचानक हमला बोल दिया। सुनील के मुताबिक पत्नी कुछ समझ पाती सांड़ ने सींघ में फंसाकर उसे फेंक दिया। जमीन पर गिरने के बाद जब पत्नी तड़पने लगी तो आसपास के लोग उसे बचाने के लिए दौड़े लेकिन तब तक सांड़ ने उसकी पत्नी को दोबारा उठाकर फेंक दिया। परिवार के लोग उसे लोकबंधु अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Lucknow के चिकित्सकों ने बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की


Lucknow के लोकबंधु अस्पताल पहुंचते ही प्रसूता की हालत बिगड़ने लगी थी। चिकित्सों ने प्रसूता की जान जोखिम में देख पेट में पल रहे नवजात को बचाने के लिए अंतिम समय पूरी ताकत लगा दी लेकिन चिकित्सक नवजात को भी नहीं बचा पाए। पत्नी और गर्भ में पल रहे बच्चे के मरने पर परिवार पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा। सुनील के दो मासूम बच्चे अपनी मां के लिए बिलख रहे हैं।

Lucknow में पहले भी आतंक मचा चुके हैं आवारा सांड़


उत्तर प्रदेश की राजधानी Lucknow में आवारा सांड़ों के हमले की यह कोई पहली वारदात नहीं है। इसके पहले भी सांड़ यहां कई लोगों पर हमला कर अस्पताल पहुंचा चुके हैं। कई लोग अब भी अस्पतालों में इलाज करा रहे हैं। इसके पहले विकास नगर थाना एरिया में सांड़ ने अखिलेश तिवारी नाम के व्यक्ति पर हमला कर उनकी जान ले ली थी। अब सवाल यह उठता है कि प्रसूता और उसके गर्भ में पल रहे मासूम की मौत का आखिर जिम्मेदार कौन है ? Lucknow का नगर निगम अभियान के नाम पर सिर्फ खाना पूर्ति ही करता रहता है।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: