Sunny Leone के विज्ञापन को हटाने के लिए CAIT ने लिखा शिकायती पत्र | नवरात्रि के मौके पर लगी विज्ञापन की होर्डिंग्स को हटाने की मांग


[caption id="attachment_17253" align="aligncenter" width="696"]sunny-manforce, redeyestimes.com sunny leone[/caption]

नई दिल्ली। पोर्न फिल्मों की स्टार रह चुकी बॉलीवुड अभिनेत्री Sunny Leone एक बार फिर विवादों में हैं। Sunny Leone पर एक बार फिर धार्मिक भावनों को आहत करने का इल्जाम लगा है। कॉन्डम बनाने वाली कंपनी Manforce के आपत्तिजनक विज्ञापन से Sunny Leone की गुजरात में खासी किरकिरी हो रही है। कई संगठनों ने विरोध तक शुरु कर दिया है। गौरतलब है कि गुजरात में नवरात्रि को लेकर इस समय लोग खासे उत्साहित हैं लेकिन इस विज्ञापन की होर्डिंग्स के जगह-जगह लगे होने से लोग अब मुखबर विरोध और प्रदर्शन करने लगे हैं।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionSunny Leone दे रही हैं Manforce के विज्ञापन में शुभकामनाएं

कॉन्डम ब्रांड मैनफ़ोर्स ने नवरात्रि की शुभकामना संदेश की होर्डिंग्स गुजरात के कई बड़े शहरों में लगवाए हैं। इस विज्ञापन में Sunny Leone  लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दे रही हैं। Sunny Leone  कॉन्डम बनाने वाली कंपनी Manforce की ब्रांड एंबेस्डर हैं। इस विज्ञापन में Sunny Leone  के साथ मैनफ़ोर्स का लोगो और 'प्ले, लव और नवरात्रि' की टैगलाइन दिख रही है. हालांकि, होर्डिंग में कहीं भी कंडोम शब्द का प्रयोग नहीं हुआ है।

sunny-leone-manforce-CAIT ने लिखा केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को पत्र

कुछ संगठनों ने इन होर्डिंग्स को हटाने की मांग करते हुए केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को शिकायती पत्र लिखा है। कॉन्फिडिरेशन ऑफ़ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) ने केंद्रीय मंत्री पासवान को लिखे गए शिकायत्री पत्र में कहा है कि, “त्योहार के मौके पर गुजरात के ज़्यादातर शहरों में मैनफोर्स के बैनर सांस्कृतिक मूल्यों के खिलाफ़ हैं। ये युवाओं को मैनफोर्स कॉन्डम इस्तेमाल करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। सड़कों पर Sunny Leone के ऐसे विज्ञापन लगाकर कंपनी की तरफ से मार्केटिंग की गंदी रणनीति बनाई गई है। हालांकि सोशल मीडिया Twitter पर कुछ लोगों ने अपनी राय अलग दी है।



Sunny Leone के विज्ञापन पर सोशल मीडिया में भी विरोध

Sunny Leone के बधाई संदेश वाले इस विज्ञापन पर हिंदू युवा वाहिनी ने कहा कि ये हिंदुओ की धार्मिक भावनाएं भड़काने का प्रयास है। इसे कतई बर्दाशत नहीं किया जाएगा और जब तक इन पोस्टर्स और होर्डिंग्स को नहीं हटाया जाता तब तक हम तीखे प्रोटेस्ट्स करते रहेंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, इन पोस्टर्स की तस्वीरों को फ़ेसबुक पर अपलोड करने वाले यूज़र अतीत पटेल ने उन्हें बताया - 'मैंने पोस्टर्स को खुद देखा है और मुझे इस पर लिखी गई सामग्री अनुचित और बेढंगी लगी है। ये नौ रातें प्यार करने के बारे में नहीं हैं। ये त्यौहार नृत्य करने और कई रीति-रिवाजों के बारे में है। यदि कंपनी विज्ञापन करना ही चाहती है, तो इसे कोई और मौका तलाशना चाहिए।

https://twitter.com/IndiaToday/status/910071832824311808

गौरतलब है कि नवरात्रि हिंदुओं का पवित्र त्योहार है जिसे नौ दिनों तक पारंपरिक तरीके से मनाया जाता है। हालांकि दिलचस्प ये है कि एक वेबसाइट ने दावा किया है, गुजरात में फ़ेस्टिवल सीज़न के समय कॉन्डम्स की मांग में बढ़ोत्तरी देखी जाती है।

https://twitter.com/mitrajo/status/910001192721403905
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: