सुलखान सिंह के uppolice के DGP का पद संभालने के कुछ महीने के दौरान ही पुलिस ने करीब 450 से अधिक Encounter किए। करीब डेढ़ दर्जन बदमाश मारे गए। बेहद ईमानदार छवि के सुलखान सिंह के कार्यकाल में मातहतों का मनोबल काफी बढ़ रहा।


[caption id="attachment_17475" align="aligncenter" width="573"]sulkhan singh dgp up with upcm yogi sulkhan singh dgp up with upcm yogi[/caption]

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह 30 सितंबर 2017 (शनिवार) को रिटायर हो रहे हैं। उनकी विदाई को यादगार बनाने के लिए uppolice की तरफ से पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया जा रहा है। हालांकि यूपी सरकार ने DGP सुलखान सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार देने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा है। यदि केंद्र ने यूपी गवर्नमेंट का यह प्रस्ताव मंजूर किया तो श्रीसिंह का कार्यकाल तीन महीने के लिए और बढ़ जाएगा।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution



नए DGP को लेकर कई सीनियर IPS हैं रेस

uppolice का पुलिस महानिदेशक DGP बनने के लिए कई सीनियर IPS अफसर रेस में हैं। इसमें दो अफसर बिहार के हैं। बताया जा रहा है कि यदि सुलखान सिंह को केंद्र सरकार ने तीन महीने का एक्टेंशन नहीं दिया तो जिन नामों की चर्चा चल रही है, उन्हीं में से कोई एक सीनियर IPS डीजीपी की कुर्सी पर बैठेगा। यदि केंद्र सरकार ने सुलखान सिंह के एक्टेंशन दे दिया तो फिर तीन महीने के लिए चर्चा में बने हुए इन अफसरों को एक बार फिर मायूसी ही हाथ लगेगी।

रैतिक परेड की सलामी लेंगे DGP सुलखान सिंह

यूं तो शनिवार को uppolice के DGP सुलखान सिंह रिटायर हो रहे हैं। मातहतों ने रिजर्व पुलिस लाइन में उनके विदाई समारोह की तैयारी में करनी शुरु कर दी है। उनके रिटायरमेंट के मौके पर विभाग की तरफ से रैतिक परेड का आयोजन सुबह 8 बजे से किया जाएगा। इस मौके पर DGP सुलखान सिंह रैतिक परेड की सलामी लेने के साथ मातहतों को संबोधित भी करेंगे। इस समारोह में uppolice के कई पुलिस कर्मियों को उनकी विशिष्ट सेवा के लिए सम्मानित भी किया जाएगा।

[caption id="attachment_17476" align="aligncenter" width="640"] uppolice DGP sulkhan singh[/caption]

सुलखान सिंह के कार्यकाल में 450 Encounter, इस लिए खुश हैं CM योगी


कुछ महीने पहले ही uppolice के DGP की कमान संभालने वाले सुलखान सिंह सूबे के ईमानदार अफसरों में से एक हैं। यूपी के बुन्देलखंड स्थित बांदा जनपद के मूल निवासी सुलखान सिंह के कार्यकाल में मातहतों का मनोबल काफी बढ़ा रहा। श्रीसिंह के महज कुछ महीने के कार्यकाल में ही मातहतों ने पूरे यूपी में करीब 450 से अधिक मुठभेड़ कीं। जिसमें करीब डेढ़ दर्जन बदमाश मारे गए। कई पुलिस की गोलियों से घायल भी हुए। uppolice के मुताबिक करीब 1100 से अधिक शातिर अपराधियों को सलाखों के पीछे जेल भेजा गया। शायद यही वजह रही कि उनके कार्यकाल में अपराधियों पर कसी गई नकेल को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके सेवा विस्तार के लिए केंद्र की मोदी सरकार को पत्र भी लिखा।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: