• UPSTF ने Uttar Pradesh के औरैया में अवैध शराब से भरा ट्रक पकड़ा
  • चालक समेत दो लोगों Arrest, लाखों रुपए की ब्रांडेड शराब जब्त 
  • ट्रक में पतंजलि दवा के गत्तों के नीचे रखकर की जा रही थी शराब की तस्करी
  • चंडीगढ़ और हरियाणा का गिरोह कर रहा है यूपी, बिहार और गुजरात में अवैध शराब की सप्लाई 
  • UPSTF की (Lucknow Unit) को मिली बड़ी सफलता


Yogesh Tripathi

 देश की राजधानी दिल्ली के रास्ते Uttar Pradesh के प्रमुख शहरों और बिहार राज्य के तमाम जनपदों में अवैध शराब की बिक्री करने वाले बड़े अंतर्राज्यीय गिरोह के "नेटवर्क" को उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (UPSTF) ने ध्वस्त कर दिया। STF ने Kanpur से सटे औरैया जनपद में टाटा कंटेनर (ट्रक) में पतंजलि दवा के गत्तों के नीचे चोरी-छिपे रखकर ले जाई जा रही अवैध शराब की करीब 300 पेटियों को जब्त कर लिया। बरामद शराब की कीमत कई लाख रुपए बताई जा रही है। STF ने चालक समेत दो लोगों को Arrest किया है। दोनों ने पूछताछ में STF को बताया कि गिरोह का "नेटवर्क" सिर्फ यूपी, बिहार तक नहीं बल्कि गुजरात में भी फैला है। लंबे समय से इन राज्यों में अवैध शराब की खेप चोरी-छिपे भेजी जा रही है।


STF (Lucknow Unit) के ASP डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा (तूफान) ने बताया कि लंबे समय से दिल्ली-लखनऊ हाइवे से बिहार राज्य में अवैध शराब के तस्करी की सूचना मिल रही थी। 20 जुलाई 2022 को STF Officer घनश्याम यादव की अगुवाई में आरक्षी विनोद सिंह, कुलदीप सिंह, मुकेश प्रजापति, दिलीप, राजेश, शिवभोला शुक्ला की टीम शराब तस्करों के बाबत गोपनीय जानकारियां एकत्रित कर रही थी। इस बीच मुखबिर ने Team को सूचना दी कि अवैध शराब की बड़ी खेप चंडीगढ़/हरियाणा से दिल्ली-लखनऊ नेशनल हाइवे के रास्ते राजधानी Lucknow ले जाई जा रही है। मुखबिर की सूचना पर विश्वास कर STF Team ने आबकारी विभाग  और लोकल पुलिस को सूचना दी। थोड़ी देर में औरैया कोतवाली के SHO रवि श्रीवास्तव फोर्स के साथ पहुंच गए। आबकारी टीम के J.N Singh और Vinod Kumar भी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

 


नेशनल हाइवे (2) स्थित इंडियन ऑयल तिराहा के पास STF की टीम ने संदिग्ध वाहनों की चेेकिंग Start की। इस बीच एक टाटा कंटेनर ट्रक टीम ने रोक लिया। पूछताछ में चालक ने बताया कि गाड़ी में पतंजलि की दवाइयां रक्खी हैं। बातचीत में शक होने पर STF Team ने दवाइयों के गत्ते चेक किए। गत्ते के नीचे शराब की पेटियां देखकर STF और आबकारी विभाग के अफसरों के होश उड़ गए। भागने की कोशिश कर रहे Uttar Pradesh के शामली जनपद निवासी वादिल हसन पुत्र मुंशी निवासी ग्राम अलीपुर, कैराना और सरवर अली पुत्र सराफत अली निवासी भडावल को Arrest कर लिया गया। 


 

पूछताछ में वादिल और सरवर अली ने STF को बताया कि जिस ट्रक में शराब मिली है वो गंगदासपुर निवासी शहजाद आलम का है। शहजाद आलम का शामली निवासी जुल्फिकार और कासिम के साथ अवैध शराब तस्करी का कारोबार है। तीनों चंडीगढ़/हरियाणा में बनने वाली अवैध शराब की तस्करी कर उसे यूपी, बिहार, गुजरात में बिक्री करते हैं। वादिल और सरवर अली ने बताया कि बताए गए जगह पर वह लोग अवैध शराब को टाटा कंटेनर के जरिए पहुंचाते हैं। वहां पहले से ही गिरोह के तस्कर मौजूद रहते हैं। गिरोह के तस्कर वहां से गाड़ी लेकर चले जाते हैं। दोनों ने बताया कि अब तक करीब 10 बार वह शराब की खेप लेकर जा चुके हैं। 

STF Officer घनश्याम यादव ने बताया कि पकड़े गए शराब तस्करों के खिलाफ औरैया कोतवाली में IPC की धारा 420, 467, 468, 471, 34, 120-B के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। श्रीयादव ने बताया कि अवैध शराब की तस्करी से आबकारी विभाग को हर वर्ष करोड़ों रुपए की चपत लग रही थी। पूछताछ में तमाम जानकारियां मिली हैं। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: