• मारे गए बदमाश Vijay Singh पर घोषित था 50 हजार का इनाम
  • UPSTF की (Lucknow Unit) को शनिवार सुबह मिली बड़ी सफलता
  • गैंगस्टर विजय सिंह पर दर्ज थे कई संगीन अपराधिक मामले
Encounter के बाद मौका-ए-वारदात पर मौजूद STF Officer

Yogesh Tripathi

उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (UPSTF) की (Lucknow Unit) को शनिवार अलसुबह बड़ी सफलता मिली। STF की टीम की गोलियों का शिकार कुख्यात अपराधी विजय सिंह उर्फ बिज्जी उर्फ बिजेंद्र (48) हो गया। STF Team के घेराबंदी करने पर बदमाश ने पिस्टल से टीम पर गोलियां दागीं। क्रॉस फायरिंग में STF की गोली उसे लगी और वह मारा गया। शातिर पर हत्या, हत्या के प्रयास समेत संगीन धाराओं के करीब डेढ़ दर्जन मुकदमें पंजीकृत थे। STF के मुताबिक मारा गया बदमाश अंबेडकर नगर निवासी था। लंबे समय से टीम उसकी सुरागरशी कर रही थी। 

मौका-ए-वारदात पर पड़ी बाइक और किनारे खून से लथपथ अपराधी।

STF के ASP डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा के निर्देशन पर STF Officer घनश्याम यादव और उनकी टीम लगातार विजय सिंह को ट्रेस कर रही थी। मुखिबरों के साथ-साथ सर्विलांस सेल के जरिए भी उस पर निगाहबनी लंबे समय से जारी थी। टीम को सूचना मिली कि 50 हजार का इनामी विजय सिंह शनिवार सुबह इब्राहिमपुर जनपद अंबेडकर नगर में हत्या की वारदात को अंजाम देने के लिए निकलेगा। सूचनातंत्र पर विश्वास कर STF की टीम ने परसपुर के बेलसर मार्ग स्थित चंदयीपांडेपुरवा के पास घेराबंदी की।

 

मारा गया कुख्यात अपराधी विजय सिंह (48)

इस दौरान
STF के साथ लोकल पुलिस टीम भी मौजूद थी। STF के घेराबंदी करते ही बाइक सवार अपराधी भागने लगा। टीम ने पीछा किया तो उसने पिस्टल से फायरिंग शुरु कर दी। खुद को बचाते हुए STF Team ने भी फायरिंग की। क्रॉस फायरिंग में गोली लगने से अपराधी बाइक से गिर गया। लहूलुहान हालत में नीचे पड़े अपराधी की सांसे चलती देख टीम उसे अस्पताल ले गई लेकिन चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

झाड़ियों में पड़ी मिली अपराधी की पिस्टल।

STF के ASP डॉक्टर राकेश कुमार मिश्रा के मुताबिक शातिर पर संगीन धाराओं में कई मुकदमें दर्ज थे। भाड़े की हत्या करने से भी विजय सिंह नहीं चूकता था। खरगपुर कोतवाली अकबरपुर जिला अंबेडकर नगर निवासी विजय सिंह थाना महरूवा अम्बेडकर नगर के मुकदमा अपराध संख्या 06/2021 IPC की धारा 302, 120 B में वांछित था।

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: