-RSS के दिग्गजों और राज्यमंत्री की भी नहीं सुनी

-Kalyanpur (SHO) अजय सेठ Police Line भेजे गए

-गृह एवं गोपन विभाग ने तलब की मामले की Report

-SSP/DIG ने शहर के 4 थानेदारों को इधर से उधर किया

 


Yogesh Tripathi

जनता की मदद के लिए बनाई गई CM Helpline-(1076) Kalyanpur (SHO) अजय सेठ के गले की फांस बन गई। लूट की शिकार पीड़िता Monika Singh बराबर 1076 पर संपर्क कर घटनाक्रम का Update देती रही। रही-सही कसर थी उसे राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (RSS) के दिग्गजों ने पूरी कर दी। शासन ने Kanpur के मातहतों से संपर्क कर घटना के बाबत जानकारी ली। देर रात्रि ही कार्रवाई का Green Signal जारी कर दिया गया। सूत्रों की मानें गृह एवं गोपन विभाग ने पूरे घटनाक्रम की Report तलब की है। खबर ये भी है कि देर-सबेर और पुलिस कर्मी भी कार्रवाई की जद में आ सकते हैं। शहर पुलिस के एक बड़े पुलिस अफसर बराबर शासन के संपर्क में बने हैं। SSP/DIG डॉक्टर प्रीतिंदर सिंह ने अजय सेठ को लाइन भेजने के साथ चार थानेदारों को इधर से उधर कर दिया। इसमें कर्नलगंज SHO देवेंद्र विक्रम सिंह का तबादला भी शामिल हैं। उन्हें बाबूपुरवा भेजा गया। बाबूपुरवा इंस्पेक्टर को कल्याणपुर थाने की कमान सौंपी गई है। 

Kanpur के Kalyanpur थाना एरिया के मिर्जापुर निवासिनी Monka Singh प्राइवेट इंश्योरेंस कंपनी में कार्यरत हैं। मंगलवार शाम को बाइक सवार प्रेमी युगल ने मोनिका का मोबाइल लूट लिया। शोर मचाने पर दोनों भागे लेकिन पब्लिक ने दौड़ाकर दोनों को दबोच लिया। पकड़ा गया लुटेरा फतेहपुर के बिंदकी निवासी मोहित सिंह से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि उसके पिता पुलिस में कांस्टेबल हैं और औरैया में उनकी तैनाती है। Monika का आरोप है कि लुटेरा सिपाही का लड़का निकला पुलिस उसकी पैरोकारी में खड़ी हो गई। लुटेरे के पास से जो बाइक बरामद की गई उसमें पुलिस की पट्टिका लगी मिली। मोनिका का आरोप है कि उससे कहा गया कि वह चोरी की तहरीर Online दे दें। मोनिका लूट की FIR लिखाने पर अड़ी रहीं। अंततः पुलिस ने IPC की धारा 392 और 411 के तहत Report पंजीकृत की। पुलिस की कार्यशैली को देखते हुए मोनिका ने CM Helpline-1076 पर सूचना दे दी। वह बराबर संपर्क में रहकर घटनाक्रम का Update देती रहीं। 

Video बनाने पर भड़क गए SHO

SHO से बातचीत के दौरान मोनिका ने काफी तल्ख तेवर में बातचीत शुरु की। इस दौरान साथ में खड़े मोनिका के भाई कौशलेंद्र सिंह ने अपना मोबाइल निकाला और Video बनाना Start कर दिया। Video बनाना SHO को नागवार लगा और उन्होंने विरोध कर मोबाइल बंद करने की हिदायत दी लेकिन कौशलेंद्र ने वीडियो बनाना जारी रखा। चर्चा है कि इसके बाद तू-तू, मैं-मैं और फिर धक्का-मुक्की और फिर हाथापाई हुई। इसके बाद कौशलेंद्र को लॉकअप में डाल दिया गया। इस दौरान मोनिका ने एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर Viral कर दिया। कौशलेंद्र के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने और अफसर से अभद्रता करने की FIR पुलिस ने दर्ज कर ली। 

पीड़िता मोनिका के भाई कौशलेंद्र

RSS और BJP के दिग्गजों की भी नहीं सुनी

कौशलेंद्र को हवालात में डालने के बाद पुलिस ने जैसे ही Report लिखनी शुरु की, BJP नेताओं के फोन आने लगे लेकिन किसी की नहीं सुनी गई। इसके बाद RSS के तीन बड़े दिग्गजों ने भी मोबाइल लेकिन किसी की नहीं चली। फिर एक राज्यमंत्री ने भी पैरवी की लेकिन उनको भी मुंह की खानी पड़ी। चर्चा इस बात की भी है पैरवी में आए हर फोन के बाद पुलिस का आन मिलो सजना कार्यक्रम चला...मोनिका इस दौरान भाई को छोड़ने की गुहार लगाती रही। मोनिका ने इसके बाद CM Helpline-1076 पर संपर्क कर पुलिस उत्पीड़न की दास्तां बयां की। इधर, मोनिका का सोशल मीडिया पर वीडियो भी Viral हो गया। उधर, RSS के दिग्गजों ने भी काफी ऊपर तक पूरे घटनाक्रम से अवगत करा दिया। गृह एवं गोपन विभाग की रिपोर्ट के बाद रात में ही शासन की तरफ से इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई का आदेश दे दिया गया। इतना ही नहीं गृह विभाग ने पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट शहर के अफसरों से तलब की है।

Police क्यों नहीं दिखा रही CCTV फुटेज ?

पीड़िता Monika Singh कल्याणपुर इंस्पेक्टर समेत पूरे थाने के खिलाफ गंभीर आरोप लगा रही हैं। मोनिका का कहना है कि उनका और पति का मोबाइल पुलिस ने छीन लिया है। पुलिस मोबाइल में छेड़छाड़ कर उन्हें फर्जी तरीके से फंसा सकती है। मोनिका का कहना है कि पुलिस ने उनके भाई पर मारपीट और सरकारी कार्य में बाधा डालने की रिपोर्ट दर्ज की है। लेकिन पुलिस थाने में लगे CCTV कैमरों की फुटेज क्यों नहीं दिखा रही है ? जबकि कौशलेंद्र के खिलाफ दर्ज मुकदमें में CCTV का साफ-साफ जिक्र है। मोनिका का आरोप है कि पुलिस ने उनके भाई को हवालात में डालने के बाद मुकदमा पंजीकृत किया। मोनिका का ये भी आरोप है कि देर रात्रि ही एक विशेषज्ञ को बुलवाकर पुलिस ने कौशलेंद्र व उनके दोनों मोबाइल को फार्मेट करवा दिया। 

"Kalyanpur की घटना संज्ञान में है। जानकारी मिली है कि आरोपी ने थाना परिसर में अभद्रता कर धक्का-मुक्की की है। मामले की जांच कराई जाएगी। जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी"। SSP/DIG डॉ. प्रीतिंदर सिंह 

 


 

 

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: