-Kanpur के Bidhnu स्थित न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र का मामला

-बेटे के Birth-Day पर पति ने दोस्तों के साथ की थी शराब पार्टी 

-मौका-ए-वारदात पर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने जमकर किया हंगामा

-Naubasta थाने की फोर्स को भी मौके पर पहुंचना पड़ा

-तीन साल पहले Pawan के साथ हुई थी Kanpur Dehat के Priyanka की शादी 

 


Yogesh Tripathi

Kanpur के Bidhnu थाना एरिया के न्यू आजाद नगर चौकी क्षेत्र स्थित यशोदानगर (पी ब्लाक) में शराबी पति के करतूतों से तंग युवती ने तीन साल के मासूम संग मौत का फंदा गले में डालकर जीवन की लीला को खत्म कर लिया। युवती और मासूम के मौत की खबर सुनकर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने काफी बवाल किया। हालात पर काबू पाने के लिए Bidhnu के साथ Naubasta थाने की फोर्स को भी मौका-ए-वारदात पर पहुंचना पड़ा। परिजनों ने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की तहरीर दी है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर Postmortem House भेजा है। 

South City के Yashoda Nagar स्थित (P-Block) Gopal Nagar निवासी रामजीवन गौतम चकेरी स्थित एयरफोर्स के मेस में कार्यरत हैं। उनके बेटे पवन की शादी तीन साल पहले Kanpur Dehat निवासी रामकिशोर की बेटी प्रियंका से हुई थी। बताया जा रहा है कि New Year पर प्रियंका के पति ने घर पर दोस्तों के साथ शराब पार्टी रखी थी। जिसके बाद दंपति ने कहासुनी हुई। प्रियंका अपने बेटे शुभ (2) को लेकर कहीं चली गई। मंडे को शुभ का Birt-Day था तो वह बेटे के साथ घर पहुंची। घर पर ससुर और कुछ रिश्तेदार भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि उस समय पति पवन दोस्तों के साथ घर पर बैठा शराब पी रहा था। 


 

पवन और प्रियंका के बीच एक बार फिर विवाद हुआ। मंगलवार को पवन अपनी बुआ को छोड़ने उनके घर चला गया। मौका पाकर प्रियंका ने बेटे के साथ फांसी लगा ली। शाम को जब पवन घर पहुंचा तो कमरा बंद मिला। अंदर झांकने पर पत्नी और बेटे के शव फंदे से लटकते मिले। पवन के शोर मचाने पर पड़ोसी पहुंचे। सूचना पर बिधनू थाने की फोर्स भी पहुंच गई। 

मायके पक्ष के लोगों ने किया बवाल

सूचना पर पहुुंचे मायके पक्ष के लोगों ने प्रियंका और शुभ के शवों को वाहन से खींच लिया। दहेज हत्या का आरोप लगाते हुए परिजनों ने काफी देर तक हंगामा किया। बवाल की सूचना मिलते ही अफसरों ने तुरंत नौबस्ता थाने की फोर्स को भी मौके पर भेज दिया। सीओ घाटमपुर और तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। पुलिस की तरफ से दहेज हत्या का मुकदमा पंजीकृत किए जाने के बाद पुलिस शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम पहुंची। 

Suicide को लेकर हो रहीं तरह-तरह की चर्चाएं

तीन साल के बेटे संग Priyanka की खुदकुशी को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं मोहल्ले में होती रहीं। चर्चा इस बात की भी रही कि ससुर की निगाह भी बहू पर खराब थी और वह उसे अक्सर तंग करता था। वहीं, मायके पक्ष के लोगों का कहना है कि शराब के नशे में पति अक्सर मारपीट करता था। शुभ के बर्थ-डे पर प्रियंका के परिवारीजन गए थे लेकिन ससुराल पक्ष के लोगों ने घर के अंदर तक नहीं घुसने दिया था। मोहल्ले के लोगों ने बताया कि बर्थ-डे पर प्रियंका ने केक तो काटा था लेकिन उसे बांटा नहीं था। मौके पर पुलिस को चिप्स, कुरकुरे समेत तमाम खाने की वस्तुएं मिलीं। 

Bidhnu थानेदार का कहना है कि मायके पक्ष के लोगों की तहरीर पर मुकदमा पंजीकृत कर रामजीवन और उसके बेटे पवन को हिरासत में ले लिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मौत की सही वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही मालुम होगी। माना जा रहा है कि पहले बेटे की हत्या करने के बाद प्रियंका ने खुदकुशी की। 


Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: