-चकेरी के जगईपुरवा में बच्चा चोरी के शक में टेनरी कर्मचारी को पीट रही थी भीड़

-सूचना पर पहुंचे दोनों सिपाही कर्मचारी को भीड़ के चंगुल से खींच लाए

-भीड़ के हमलावर होने पर सिपाही कर्मचारी को बाइक पर बैठाने के बाद भागे

-बाइक पर बैठे कर्मचारी और सिपाहियों को पीटती रही उन्मादी भीड़

-Viral Video से अब भीड़ को उकसाने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में Police




Uttar Pradesh में अफसरों की तमाम कोशिशों के बाद भी बच्चा चोरी की अफवाहों और भीड़ के हिंसक होने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। Kanpur के चकेरी थाना एरिया में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक टेनरी कर्मचारी को दबोच लिया और उसकी निर्मम पिटाई कर दी। गनीमत रही कि Kanpur Nagar Police के दो जाबांज सिपाही भगवान के रूप में पहुंच गए। पल भर की देरी किए बगैर दोनों सिपाही अपनी जान जोखिम में डाल कर्मचारी को भीड़ के चंगुल से बाहर खींच लाए। आक्रोशित भीड़ इसके बाद भी कर्मचारी को पीटती रही। पीछे बैठे सिपाही बाइक पर खड़ा होकर भीड़ से कर्मचारी को बचाने की कोशिश में लगा रहा। इन दोनों जाबांज सिपाहियों के बहादुरी की चर्चा विभाग के अफसर भी अब कर रहे हैं। पुलिस अब Video के जरिए हमलावरों की शिनाख्त कर उनके खिलाफ FIR दर्ज करने की तैयारी कर रही है। 

देखें Viral Video

 

Yogesh Tripathi 


चकेरी के जगईपुरवा में सनसनीखेज वारदात


मामला चकेरी थाने के जगईपुरवा का है। बुधवार दोपहर को यहां बच्चा चोरी के शक में भीड़ ने एक युवक को दबोच लिया। युवक से कोई बातचीत किए बगैर भीड़ में शामिल लोग उसे पीटने लगे। Viral Video को देखने के बाद साफ स्पष्ट है कि हमलावर भीड़ बेगुनाह टेनरी कर्मचारी की बात को सुनने के बजाय उसे पीटने में लगे थे। काफी तादात में लोग वीडियो भी बना रहा थे। इस बीच सूचना पर चकेरी थाने के दो सिपाही पहुंचे।

जान जोखिम में डाल भीड़ से भिड़े दोनों सिपाही

चकेरी थाने के दोनों सिपाही जब जगईपुरवा पहुंचे तो उस समय सैकड़ों की भीड़ टेनरी कर्मचारी को घेरकर पीटने में जुटी थी। बहादुरी का परिचय देते हुए दोनों सिपाही भीड़ को किसी तरह किनारे कर पहुंचे और टेनरी कर्मचारी को अपनी बाइक पर बैठा लिया। बीच में बैठाने के बाद दूसरा सिपाही पीछे बैठने लगा तो हमलावरों ने पिटाई शुरु कर दी। भीड़ को हिंसक देख पीछे दूसरा सिपाही टेनरी कर्मचारी को बैठाने के बाद बाइक पर खड़ा हो गया। बड़ी जद्दोजहद के बाद दोनों सिपाही किसी तरह टेनरी कर्मचारी को भीड़ के चंगुल से निकालन के बाद थाने पहुंचे। 

Viral Video से की जा रही है हमलावरों की पहचान

सोशल मीडिया पर चकेरी में टेनरी कर्मचारी को बच्चा चोरी के शक में पीटे जाने की घटना के वायरल हुए वीडियो की पुलिस छानबीन कर रही है। एक भगवाधारी समेत कई लोग पुलिस के रडार पर आ चुके हैं। सूत्रों की मानें तो भगवा रंग की शर्ट पहने युवक काफी देर तक कर्मचारी को घेरने के बाद लोगों को उकसाता भी दिखाई दिया है। 

DGP कर चुके हैं सूबे की जनता से अपील

बच्चा चोरी के शक में भीड़ की तरफ से सूबे में कई हिंसक वारदातों के बा पुलिस महानिदेशक ओम प्रकाश सिंह ने एक वीडियो जारी कर अपील की थी। साथ ही सभी जनपदों के SSP/SP को आवश्यक कार्रवाई के आदेश भी जारी किए थे। शहर के एसएसपी अनंत देव तिवारी ने भी बच्चा चोरी के अफवाहों को फैलाने और हिंसा करने वाले लोगों पर कड़ी कार्रवाई की बात कही थी।

(पोर्टल की तरफ से जनता से अपील)

www.redeyestimes.com जनता से अपील करता है कि बच्चा चोरी जैसे संवेदनशील मामलों में WhatsApp, facebook, Twitter पर Viral होने वाली fake News से हर संभव बचने की कोशिश करें। यदि आपके पास इस तरह के असमाजिक तत्वों की कोई खबर या जानकारी हो तो उसे तुरंत पुलिस के आला अफसरों से शेयर कर जानकारी दें।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: