Uttar Pradesh के Kanpur की नौबस्ता पुलिस ने करीब 8 महीना पुराने Double Murder Case की Mystery से अंततः “पर्दा” उठाते हुए राज का पर्दाफाश कर दिया। सुमन और उसके 6 साल के मासूम की हत्या किसी और ने नहीं बल्कि उसके पति ने बेहद ही बेरहमी से दोस्तों के संग मिलकर की थी। बीवी और बेटे का गला घोंटने वाले हैवान ने शवों की पहचान न हो सके इस लिए तेजाब से दोनों को जलाया भी था। इसके लिए उसने पहले "ब्लूप्रिंट" बनाया फिर Double Murder को अंजाम दिया। बीवी और बेटे का गला घोंटने वाले कातिल और उसके दोस्तों को नौबस्ता पुलिस ने ताबड़तोड़ दबिश के बाद Arrest कर लिया। SP South @IPSRaveena ने मीडिया से बातचीत कर पूरे मामले की जानकारी दी।




https://youtu.be/LYYwdaF3Yig


Yogesh Tripathi


कुंभ घुमाने के बहाने पत्नी और बेटे को ले गया था अमित


ड्राइवर अमित 23 दिसंबर को अपनी पत्नी सुमन और बेटे निश्चय को लेकर कुंभ घुमाने गया था। सुमन को नहीं पता था कि उसका पति कुंभ नहीं बल्कि उसकी और बेटे की हत्या करने की योजना बना चुका है। अमित दोनों को लेकर इलाहाबाद के लिए निकला। रास्ते में योजना के तहत उसके दोस्त गुड्डू और संजय मिले। उसके बाद तीनों ने मिलकर सुमन और निश्चय की गला घोंटकर हत्या कर दी। शव की शिनाख्त न हो सके, इस लिए तीनों ने तेजाब से मां-बेटे की लाश को बेरहमी से जला भी दिया। कौंशाबी में ही शव फेंक तीनों वापस कानपुर आ गए।

बहू-बेटे के बारे में पूछा तो दर्ज करा दी गुमशुदगी


बीवी और बेटे के खून से हाथ रंगने के बाद “खुशी” मिलने की उम्मींद लेकर अमित कानपुर स्थित नौबस्ता अपने घर पहुंचा। बहू और बेटे को न देख बुजुर्ग माता-पिता ने दोनों के बारे में जानकारी मांगी। इस पर अमित ने उन्हें झूठी कहानी सुनाई और नौबस्ता थाने में जाकर पत्नी और बेटे के लापता होने की गुमशुदगी दर्ज करा दी।

सास ने दर्ज कराई FIR तो खुल गई पोल


उधर, बेटी और नाती को न पाकर अमित की सास ने जब दोनों के बारे में जानकारी की तो वह टालमटोली करने लगा। काफी दिनों तक इंतजार के बाद आखिर सुमन की मां ने 15 दिन पहले IPC की धारा 364 के तहत मुकदमा पंजीकृत करवाया। इसके बाद नौबस्ता पुलिस Alert हो गई। एसपी साउथ रवीना त्यागी की अगुवाई में नौबस्ता इंस्पेक्टर समर बहादुर सिंह ने मातहतों के साथ-साथ सर्विलांस सेल की भी मदद ली। शक होने पर पुलिस अमित के साथ सख्ती से पेश आई तो वह टूट गया। अमित ने जुर्म स्वीकार करते हुए पत्नी और बेटे को मार डालने की बात बताई। बकौल अमित मर्डर का ब्लूप्रिंट उसने कानपुर में ही बना लिया था। इसी लिए वो तेजाब कानपुर से खरीदकर साथ लेकर गया। मां-बेटे की गला घोंटकर हत्या करने के बाद दोस्तों की मदद से उसने शवों को जलाया भी। इसका मुकदमा कौशांबी जनपद के कोखराज थाने में दोनों शवों के बरामद होने के बाद दर्ज किया जा चुका है।

“खुशी” के लिए उजाड़ बैठा अपनी दुनिया


SP South रवीना त्यागी के मुताबिक ड्राइवरी करने वाले अमित का प्रेम-प्रसंग “खुशी” नाम की युवती से थे। अमित अपनी प्रेमिका “खुशी” से शादी करना चाहता था लेकिन पत्नी और बेटा राह में सबसे बड़ी बाधा थे। कई बार अमित ने पत्नी सुमन की पिटाई कर उसे घर से निकालने की कोशिश की। चूंकि उसे खुशी को पाना था इस लिए उसने पत्नी और बेटे को हमेशा के लिए रास्ते से हटाने की ठान ली। योजनाबद्ध तरीके से उसने वारदात को अंजाम दिया। मर्डर में उसने दो दोस्तों को शामिल किया। ताकि किसी तरह का रिस्क न हो लेकिन पुलिस की छानबीन में अमित खुद को बचा नहीं सका और फंस गया।



Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: