Uttar Pradesh के UNNAO जनपद में खुफिया इनपुट के बाद @upgrp ने बड़ी कार्रवाई करते हुए बरौनी-ग्वालियर मेल की अलग-अलग बोगियों में बैठाकर बुन्देलखंड के Banda ले जाए जा रहे 28 बच्चों को ट्रेन से नीचे उतार लिया। @upgrp  ने बच्चों के साथ मौलवी को भी हिरासत में ले लिया। छानबीन में पता चला है कि Bihar का रहने वाला ये मौलवी बच्चों के परिजनों को Kanpur के किसी मदरसा में तालीम दिलाने का झांसा देकर लाया था लेकिन वो बच्चों को बांदा लेकर जा रहा था। लंबी पूछताछ के बाद बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाइन के सुपुर्द कर दिया गया है। मौलवी से देर रात्रि को खुफिया की एक विंग ने भी पूछताछ की।


https://twitter.com/redeyestimes/status/1143253026859360257

Yogesh Tripathi


[caption id="attachment_19700" align="alignnone" width="1152"] बरौनी-ग्वालियर मेल की बोगियों से उतारे गए 28 बच्चों को जीआरपी ने चाइल्ड हेल्प लाइन को सौंप दिया।[/caption]

Bihar प्रांत के रहने वाले हैं बच्चे और मौलवी


बताया जा रहा है कि सभी बच्चे बिहार प्रांत के रहने वाले हैं। हिरासत में लिया गया मौलवी बिहार प्रांत के अकरिया थाना स्थित बिसरवां मोहलगांव का निवासी हफीम मौलवी का लड़का मोहम्मद जाहिद है। सूत्रों की मानें तो जाहिद सभी बच्चों को बरौनी-ग्वालियर (मेल) की अलग-अलग बोगियों में बैठाकर ले जा रहा था। संदेह होने पर कुछ लोगों ने सूचना बड़े अफसरों और खुफिया के लोगों को दी। कंट्रोल रूम पर सूचना के बाद पुलिस और जीआरपी Alert हो गई।

UNNAO जंक्शन पर पहुंचते ही ट्रेन को जीआरपी ने घेर लिया


जैसे ही बरौनी-ग्वालियर मेल उन्नाव जंक्शन पहुंची जीआरपी ने चारो तरफ से ट्रेन को घेरकर सर्च अभियान चलाया। अलग-अलग बोगियों में सवार 28 बच्चों को ट्रेन से नीचे उतारने के बाद जीआरपी ने मौलवी मोहम्मद जाहिद को भी हिरासत में ले लिया। बच्चों ने बताया कि वे लोग मौलवी के साथ तालीम के लिए जा रहे हैं। इसके बाद सूचना अफसरों को देकर जीआरपी ने बच्चों के परिजनों से संपर्क किया। बच्चों के परिजनों ने बताया कि मौलवी मोहम्मद जाहिद सभी बच्चों को कानपुर के मदरसा में तालीम दिलाने की बात कहकर साथ लाया था।

संदेह होने पर बच्चों को चाइल्ड हेल्प लाइन के सुपुर्द किया गया


मौलवी और बच्चों के परिजनों की बातों में अंतर देक जीआरपी को संदेह हुआ। इसके बाद चाइल्ड हेल्प लाइन से संपर्क कर सभी बच्चों को लिखापढ़ी में सुपुर्द कर दिया गया। बच्चों की उम्र 6 से 12 साल के बीच बताई जा रही है। जीआरपी प्रभारी एसके राव के मुताबिक बच्चों चाइल्ड लाइन को सौंपा गया है। बच्चों के परिजनों से भी संपर्क किया गया है। यदि वे लोग तहरीर देंगे तो मौलवी के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत क उसे जेल भेजा जाएगा। सूत्रों की मानें तो देर रात्रि खुफिया की एक विंग ने मौलवी से कड़ी पूछताछ की है। माना जा रहा है कि कई अहम सुराग जल्द मिल सकते हैं।


www.redeyestimes.com (News Portal) के पास जो जानकारियां हैं उसके मुताबिक बुन्देलखंड स्थित Banda जनपद का एक बड़ा मदरसा लंबे समय से खुफिया एजेंसियों के रडार पर है। यहां पर कई बार देश की बड़ी खुफिया एजेंसियां छापे की कार्रवाई कर चुकी हैं। कई बार यहां से संदिग्ध भी धरे जा चुके हैं।


 

 

 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: