उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने नगर निकाय के पहले चरण में होने वाले चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशियों की पहली लिस्ट फाइनल करते हुए जारी कर दी। कांग्रेस हाईकमान ने वंदना मिश्रा को कानपुर से मेयर का प्रत्याशी घोषित किया है। वंदना मिश्रा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आलोक मिश्रा की धर्मपत्नी हैं। 


[caption id="attachment_18113" align="aligncenter" width="640"]vandna mishra, redeyestimes.com वंदना मिश्रा (मेयर प्रत्याशी, कानपुर महानगर, कांग्रेस)[/caption]

लखनऊ। यूपी विधान सभा के चुनाव में सपा के साथ गठबंधन कर चुनावी रण में उतरने वाली कांग्रेस ने नगर निकाय के पहले चरण में होने वाले चुनाव को लेकर प्रत्याशियों की सूची फाइनल कर दी। कानपुर से वंदना मिश्रा को कांग्रेस ने मेयर प्रत्याशी घोषित किया है। वंदना मिश्रा वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आलोक मिश्रा की पत्नी हैं। आलोक मिश्रा डीपीएस स्कूल के प्रबंधक हैं। साथ ही कांग्रेस ने शुक्रवार को चार अन्य मेयर प्रत्याशियों के नामों का ऐलान किया। कांग्रेस ने कुल 84 उम्मींदवारों की सूची जारी की है। इसमें चार मेयर प्रत्याशी भी शामिल हैं।


कानपुर के कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर


कांग्रेस हाईकमान ने जैसे ही कानपुर से वंदना मिश्रा के नाम का ऐलान किया, कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर दौड़ गई। यूं तो कानपुर से कई दावेदारों ने मेयर की प्रत्याशिता के लिए आवेदन किया था। लेकिन कानपुर के कांग्रेसीजनों ने एक राय बनाते हुए वंदना मिश्रा के नाम पर सहमति बनाकर हाईकमान के पास भेजा। हाईकमान ने वंदना मिश्रा के नाम पर शुक्रवार देर शाम को फाइनल मुहर लगा दी। माना जा रहा है कि वंदना मिश्रा की सीधी फाइट बीजेपी के मेयर प्रत्याशी से होगी। गौरतलब है कि कानपुर में सर्वाधिक ब्राम्हण मतदाता है। उसके बाद मुस्लिम वोटर। माना जा रहा है कि वंदना मिश्रा ब्राम्हणों के वोटों का एक अहम हिस्सा अपनी झोली में गिराकर चुनाव को काफी दिलचस्प बनाएंगी।


यूपी के पहले चरण में होने वाले चुनाव के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट


हरदोई में जमील अहमद अंसारी होंगे तो पिहानी में मोहम्मद सईद खां, शाहाबाद से रेशमा, बिलग्राम से मोहम्मद सईद, गोपामऊ से परवीन, माधोगंज से राजेश शर्मा और कुरसठ से सत्यप्रकाश पार्टी प्रत्याशी होंगे.

कांग्रेस के उम्मीदवारों की पहली लिस्ट में कांधला से जाहिद, कैराना से बशीर, झिंझाना से शाहबाज, जलालाबाद से रईस अहमद, थाना भवन से समीरा अंजूम और गढ़ी पुख्ता से रण कुमार के नाम पार्टी उम्मीदवार के तौर पर शामिल हैं. मेरठ नगर पालिका अध्यक्ष प्रत्याशियों के नामों में मवाना से पंकज नागरख् शिवालखास से सय्यारा बेगम, हस्तिनापुर से अर्जुन मंडल, परीक्षितगढ़ से सत्यप्रकाश, दौराला से गीता कश्यप, हर्रा से हुस्नो, खिवाई से सायरा, फलावदा से अब्दुल समद और किठौर नगर पंचायत से सोना दर्ज हैं. हापुड़ से कांग्रेस प्रत्याशी विजय कुमार गोयल होंगे तो गढ़मुक्तेश्वर से कादिल और पिलखुला से अनीता पंडित कांग्रेसी उम्मीदवार होंगी. बिजनौर के हल्दौर से बाबू सिंह कांग्रेस प्रत्याशी होंगे. चांदपुर से शादाब अंजुम, धामपुर से निखिल अग्रवाल, नहटौर में शेर सिंह सैनी, बिजनौर से मीनू गोयल, कीरतपुर में नूर अहमद, स्योहारा से फहीनुर्रहमान, मंडावर से जाहिदा बेगम और नजीबाबाद से दयावती कांग्रेस की ओर से चुनावी मैदान में होंगी. हाथरस से पार्टी ने अजय कुमार भारद्वाज, सिकंदराराऊ से सरोज देवी, सादाबाद से जितेंद्र गौतम, सहपऊ से सलमान खान और सासनी से गुलाब सिंह को पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है. कासगंज से शशिलता चौहान, सोरो में वेदवती, गंजडुंडवारा से मदीना बेगम, अमापुर में मुन्नालाल, सिढ़पुरा से शालिनी गुप्ता, सहावर में रजिया सुल्तान, मोहनपुर से पुनीत यादव, भरगैन से अकबर निशा, पटियाली से ममता मिश्रा, बिलराम में विजयकांत कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे. जालौन के कालपी से गुड़िया सोनकर, उरई में आशीष चतुर्वेदी, जालौन से अब्दुल हमीद, कोंच में सरिता वर्मा, कदौरा से शैलेंद्र गुप्ता, कोटरा में सतीश चंद्र, उमरी से वीरेंद्र दोहरे, नंदीगांव में खयाली प्रसाद, रामपुरा से राघवेंद्र को कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार तय किया है. चित्रकूट से कांग्रेस की ओर से सावित्री श्रीवास्ताव, राजापुर में सुभाष अग्रवाल, मानिकपुर से रामेश्वर प्रसाद कांग्रेस प्रत्याशी होंगे. कौशाम्बी के सराय अकील से रोहित आजाद, अजुआ में दिनेश कुमार चौधरी, सिराथू से अरविंद प्रताप सिंह, करारी में श्वेता देवी, बेला से उर्मिला जायसवाल, कटरा मदनीगंज से नूरजहां, रानीगंज में रुकसाना बानो को पार्टी चुनाव मैदान में उतारेगी. फैजाबाद के बीकापुर से साहिबा देवी, गोंडा से नूतन श्रीवास्तव, कर्नैलगंज में साकरुन निशा, नवाबगंज से रामचंद्र वर्मा, खरगूपुर से साकिर अली, परसपुर से सालिहा बानो के नाम पर पार्टी ने मुहर लगाई है. बस्ती में नेहा वर्मा, हरैय्या से आशीष सिंह, रुदौली में अनवरजहां, बभनान से सईद अहमद, बनकटी से किरन देवी निकाय चुनाव में कांग्रेस ने उतारा है. सहजनवां में कांग्रेस की ओर से महेश्वरी देवी, बांसगांव में अशोक सिंह, संग्रामपुर उनवल से सर्वजीत प्रसाद मौर्य, गोलाबाजार में मीरादेवी, बढ़हलगंज से मीरा देवी, मुंडेराबाजार में लक्ष्मी जायसवाल, पिपराईच से संतगोपाल यादव, पीपीगंज में हरीशचंद्र गुप्ता अपने प्रतिद्वंद्वियों को कांग्रेस की ओर से चुनौती देंगे.

Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: