तिहाड़ की डासना जेल में बंद सलीम-रुस्तम-सोहराब गैंग के गुर्गे अब भी गिरोह के लिए रंगदारी वसूल रहे हैं। इसका खुलासा Lucknow Police के सरोजनी नगर में पकड़े गए गिरोह के तीन बदमाशों ने किया। तीनों ने पुलिस को बताया कि चोरी छिपे जुएं की फड़ खिलवाने वाले लोगों को वह लोग गिरोह के आका का नाम लेकर पहले धमकाते थे और बाद में उनसे वसूली करते थे। 


[caption id="attachment_17835" align="aligncenter" width="640"]http://localhost/wp-content/uploads/2017/10/lucknow-police.jpg, redeyestimes.com लखनऊ के सरोजनी नगर में गिरफ्तार किए गए सलीम-रुस्तम-सोहराब गैंग के तीनों बदमाश[/caption]

Manoj Mishra

लखनऊ। यूपी के खूंखार सलीम गैंग के 3 और बदमाशों का Lucknow Police ने “शिकार” कर लिया। तीनों रंगदारी वसूलने के बाद जेल में बंद अपने “आका” की बीवी को रकम पहुंचाने का कार्य लंबे समय से कर रहे थे। तीनों क्रिमिनल्स की गिरफ्तारी गिरोह के लिए “यमराज” बन चुके एनकाउंटर स्पेशलिस्ट इंस्पेक्टर डीके शाही की अगुवाई में की गई।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

“आका” का नाम लेकर वसूलते थे रंगदारी

Lucknow Police के सरोजनीनगर इंस्पेक्टर डीके शाही ने बताया कि Arrest किए गए रुस्तम गैंग के क्रिमिनल्स बाजार खाला निवासी सोएब अली उर्फ कल्लू, सूफियाना और इमरान हैं। इंट्रोगेशन के दौरान तीनों ने बताया कि जेल में बंद गिरोह के सरगना रुस्तम, सलीम और सहोराब (तीनो सगे भाई) के इशारे पर सभी राजधानी लखनऊ में चोरी छिपे जुएं की फड़ चलाने वाले लोगों को धमकी देकर रंगदारी वसूल रहे थे। रंगदारी और गुंडा टैक्स की रकम को तीनों सोहराम की बेगम सन्नो को पहुंचाते थे। इस पैसे के जरिए ही सन्नो तीनों की रिहाई के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाए है। तीनों के पास से पुलिस ने कई तमंचे और कारतूस भी बरामद किए हैं।



गिरोह ने ले रखी है सफेदपोश लोगों की छतरी

Lucknow Police की मानें तो जेल में बंद सोहराब, रुस्तम और सलीम गिरोह ने राजनीतिक दलों के कुछ नेताओं की “छतरी” ले रखी है। गिरोह में करीब दो दर्जन अपराधी हैं। गिरोह लखनऊ के कैंट थाने में D-41 रजिस्टर्ड है। इस गिरोह मुख्य काम भाड़े पर हत्याएं करना है। वो भी राजनीतिक हस्तियों और कारोबारियों की। सरोजनी नगर इंस्पेक्टर डीके शाही की मानें तो गिरोह के करीब डेढ़ दर्जन हार्डकोर क्रिमिनल्स अभी भी फरार हैं। इसमें कुछ के पीछे पुलिस की टीमें लगातार होमवर्क कर रही हैं।

[caption id="attachment_17836" align="alignleft" width="288"]dk shahi, redeyestimes.com डीके शाही (इंस्पेक्टर), सरोजनी नगर, लखनऊ[/caption]

40 से अधिक एनकाउंटर कर चुके हैं इंस्पेक्टर डीके शाही

Lucknow Police के सरोजनी नगर पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर डीके शाही अब तक करीब 40 से अधिक एनकाउंटर कर चुके हैं। लखनऊ में तैनाती के दौरान सलीम-रुस्तम-सोहराम के कई बदमाशों को गिरफ्तार कर वह जेल भी भेज चुके हैं। कानपुर समेत कई जनपदों में तैनाती के दौरान डीके शाही ने खूंखार बदमाशों का एनकाउंटर किया है।

एक महीना पहले गिरोह के बदमाश का Police ने किया था एनकाउंटर

करीब एक महीना पहले Lucknow Police के सरोजनी नगर इंस्पेक्टर डीके शाही की अगुवाई में टीम ने सुनील शर्मा नाम के खूंखार अपराधी को एनकाउंटर में मार गिराया था। सुनील शर्मा पुलिस कस्टडी से उस समय फरार हो गया था, जब पुलिस वाले उसे पेशी पर कोर्ट लाए थे। सुनील शर्मा बसपा पार्षद पप्पू पांडेय की हत्या में नामजद आरोपी था। उस पर कई संगीन धाराओं में मुकदमें भी पंजीकृत थे।

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: