UPSTF पिछले कई दिनों से वसीम काला की लोकेशन को ट्रेस कर रही थी। वसीम के सिर पर था 50 हजार रुपए का इनाम। मुकीम काला के जेल जाने के बाद वसीम ने संभाल रखी थी गिरोह की कमान। 24 घंटा पहले मेरठ पुलिस ने मुकीम के शूटर मंसूर पहलवान को एनकाउंटर में मार गिराया था।


[caption id="attachment_17488" align="aligncenter" width="835"]wasim kala encounter in meerut, redeyestimes.com wasim kala encounter[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। uppolice का Encounter अभियान जारी है। मेरठ में उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (UPSTF) ने जेल में बंद खूंखार अपराधी मुकीम काला के भाई वसीम काला को Encounter में मार गिराया। वसीम काला पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। गौरतलब है कि मेरठ जनपद में 24 घंटे के अंदर यह दूसरा एनकाउंटर है। बुधवार को मेरठ पुलिस ने मुकीम काला गैंग के शातिर अपराधी मंसूर पहलवान को मार गिराया था। UPSTF को मौका-ए-वारदात से एक पिस्टल मिली है।


Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institutionवसीम काला के पीछे हाथ धोकर पड़ी थी UPSTF

शातिर अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे Encounter अभियान को गति देते हुए UPSTF ने 24 घंटे के अंदर मुकीम काला गैंग के खतरनाक अपराधी और उसके भाई वसीम काला को ढेर कर गिरोह की कमर ही तोड़ दी। UPSTF सूत्रों की मानें तो वसीम काला व्यापारियों, बिल्डर से उगाही के कारोबार में लिप्त था। मुकीम के जेल जाने के बाद वसूली का काम वसीम ने पकड़ रखा था। गौरतलब है कि मुकीम काला गिरोह के बदमासों का यूपी, हरियाणा और दिल्ली समेत तीन राज्यों में तगड़ी दहशतगर्दी है। गिरोह का काम वसूली, रंगदारी और विवादित प्रापर्टी पर कब्जा कराने का है। भाड़े पर हत्याएं कराने में भी इस गिरोह को महारत हासिल है।

मेरठ के करनावल में UPSTF से हुई वसीम काला की मुठभेड़

UPSTF की मानें तो वसीम काला पिछले कई साल से सिरदर्द बना था। हत्या, लूट, डकैती, अपहरण और रंगदारी समेत कई संगीन मामले वसीम काला पर दर्ज थे। मुकीम के जेल जाने के बाद गिरोह के कई सदस्यों को वह आपरेट भी कर रहा था। उसकी बढ़ती गतिविधियों के कारण ही यूपी पुलिस ने उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था। उसके सिर पर रखी इनामी राशि को बढ़ाने के लिए डीजीपी सुलखान सिंह को संस्तुति फाइल भेजी गई थी। इस बीच कई दिनों से मुखबिरों के जरिए सूचनाएं जुटा रही UPSTF को पता चला कि मेरठ के करनावल में वसीम किसी वारदात के इरादे से पहुंचने वाला है। यूपी एसटीएफ ने जब वसीम की घेराबंदी की तो उसने पिस्टल से फायरिंग शुरु कर दी। जवाबी फायरिंग में वसीम को गोली लगी और वह गिर गया। यूपी एसटीएफ की टीम ने उसे गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: