IPS ने ADG के सामने रखा अपना पक्ष | अमृतसर पुलिस की तरफ से रिमांड पर लिए गए संदिग्धों से पूछताछ करेंगे ADG



लखनऊ। रिश्वत के बदले बब्बर खालसा के आतंकी को IPS की तरफ से छोड़े जाने के मामले की जांच करने के लिए यूपी के ADG L/O  आनंद कुमार अमृतसर रवाना हो गए हैं। ADG अमृतसर में पुलिस की तरफ से कस्टडी रिमांड पर लिए गए अभियुक्तों संदीप तिवारी उर्फ पिंटू, अमनदीप सिंह और रणदीप सिंह उर्फ रिंपल से पूछताछ करेंगे।  वहीं  पंजाब पुलिस की तरफ से भेजे गए टेप में खुलासा हुआ है कि अभियुक्तों ने बातचीत में यूपी पुलिस के दो आईजी को पदनाम से जिक्र किया था।


आडियो रिकार्डिंग में दो IPS अफसरों के नामों का जिक्र

ADG L/O आनंद कुमार के मुताबिक अभी तक जो रिकार्डिंग पंजाब पुलिस ने भेजी है उसमें रुपये के लेनदेन की कोई बात नहीं है। आडियो टेप में सिर्फ दो IPS (IG) स्तर के अधिकारियों का जिक्र है। उनके पदनाम लिए गए हैं। यह बातचीत दो क्रिमिनल के बीच हो रही है। सूत्रों के मुताबिक, इसमें से एक प्रदेश के अभिसूचना मुख्यालय में तैनात हैं, जबकि दूसरे एसटीएफ में। दोनों ठेठ पंजाबी में बात कर रहे हैं। इसका अनुवाद करना होगा लेकिन पूरे टेप में कहीं भी किसी अधिकारी को रिश्वत की बात नहीं है। कोई अपराधी किसी अधिकारी से बात नहीं कर रहा है।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing InstitutionADG को सौंपी गई है IPS कथित रिश्वत कांड की जांच

आनंद कुमार को यूपी एसटीएफ की तरफ से कथित तौर पर रिश्वत लेकर IPS अफसर की तरफ से आतंकवादी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्यामपुरा को छोड़ने की जांच सौंपी गई है। ADG ने कहा कि आतंकी घनश्यामपुरा को एसटीएफ ने न तो गिरफ्तार किया है, और न छोड़ा है। पंजाब पुलिस और खुफिया की तरफ से एक इनपुट भेजा गया था, जिसमें घनश्यामपुरा को गिरफ्तार करने की बात की तस्दीक की जा रही थी, इस संबंध में शाहजहांपुर और लखनऊ पुलिस से भी पुष्टि कराई गई थी, लेकिन उसे कहीं भी गिरफ्तार करने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

IPS अफसर ने DGP मुख्यालय पहुंच रखा अपना पक्ष

सीनियर IPS अफसर और STF के IG अमिताभ यश ने डीजीपी मुख्यालय पहुंचकर ADG को पूरे प्रकरण की जानकारी दी। ADG ने उनसे पंजाब पुलिस और STF के बीच हुई बातचीत के बारे में भी पूछताछ की। IG ने बताया कि पंजाब पुलिस की तरफ से गोपी घनश्यामपुरा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने उसकी फोटो STF के मातहतों को भेजकर पूछा था कि क्या कोई टीम इस ग्रुप का आपरेशन कर रही है, या नहीं। मातहतों की तरफ से इस संबंध में इनकार करने पर पंजाब पुलिस को बता दिया गया था।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: