Principal Rajiv Mishra and his wife have been arrested in Kanpur three days ago| Kafeel Khan is accused of stealing cylinders for private clinics


[caption id="attachment_16743" align="aligncenter" width="640"]kafil khan brd medical college, redeyestimes.com kafil khan brd medical college (File Photo)[/caption]

YOGESH TRIPATHI


गोरखपुर। यूपी के गोरखपुर स्थित BRD MEDICAL COLLEGE  में ऑक्सीजन की कमी के चलते 73 बच्चों की मौत के मामले में आरोपी चिकित्सक डॉक्टर कफील खान को उत्तर प्रदेश स्पेशल टॉस्क फोर्स (UPSTF) ने शनिवार दोपहर को Arrest कर लिया। कफील खान के गिरफ्तारी की पुष्टि DIG  मनोज तिवारी ने की है। STF ने तीन दिन पहले Kanpur के किदवईनगर से केस के मुख्य आरोपी और मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल डॉक्टर राजीव मिश्रा और उनकी पत्नी पूर्णिमा शुक्ला को Arrest किया था।


फ्राइ-डे को Court ने जारी किया था NBW


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फ्राइ-डे को अदालत ने गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया था। कफील खान के अलावा मामले में मनीष भंडारी, उदयप्रताप शर्मा, संजय कुमार त्रिपाठी, सतीश, सुधीर कुमार पांडे और गजानंद जायसवाल भी आरोपित हैं। सभी के खिलाफ कोर्ट वारंट जारी कर चुकी है। सभी पर अस्पताल में कई अनियमितताओं के गंभीर आरोप हैं। शासन की तरफ से कराई गई जांच में यह बात सामने आई थी कि आरोपित लोगों की लापरवाही से 73 मासूम बच्चे काल के गाल में समा गए।

कफील खान पर निजी क्लीनिक के लिए सिलेंडर चोरी करने का आरोप


डॉक्टर कफील अस्पताल में शिशु चिकित्सा विभाग और इंसेफलाइटिस वॉर्ड के प्रमुख थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए समय रहते क़दम नहीं उठाए। इतना ही नहीं उन पर यह भी आरोप है कि उन्होंने ज़िम्मेदारों पर कोई कार्रवाई की। जबकि ऑक्सीजन आपूर्ति शाखा के प्रभारी डॉक्टर सतीश ने उन्हें इस बाबत पत्र लिखकर आगाह भी किया था। खान पर यह भी आरोप है कि वे अपने निजी क्लीनिक के लिए अस्पताल के ऑक्सीजन सिलेंडर चुराकर ले जाते थे। इन आरोपों के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने डॉक्टर कफील को उनके पद से हटा दिया था।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: