RAJA KATIYAR
कन्नौज। राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली और यूपी के कई जनपदों के बाद “चोटी कटवा” की दहशत अब इत्रनगरी कन्नौज पहुंच गई है। रहस्यमय परिस्थितियों में चोटी कटने के बाद बीमार पड़ी महिला को तिर्वा के मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। तिर्वा सर्किल अफसर (CO) मोनिका यादव ने शनिवार को मेडिकल कॉलेज पहुंच पीड़ित महिलाओं से बातचीत कर जानकारी हासिल की।

CO मोनिका यादव ने इंदरगढ़ के बरसाती डेरा में रहने वाले विशंभर की पत्नी मीना देवी से काफी देर तक बातचीत की लेकिन मीना पुलिस अफसर को कोई अहम जानकारी नहीं दे सकीं। मुख्य चिकित्सा अधीक्षक दिलीप सिंह ने भी चिकित्सकों की टीम के साथ मीना से बात कर घटना की जानकारी करने का प्रयास किया लेकिन वह कुछ भी नहीं बता सकी। मीना फिलहाल काफी खौफजदा है।

वहीं, दूसरी तरफ पूर दिन घटना की जानकारी जानने के लिए तिर्वा मेडिकल कालेज में लोगों की भीड़ जमा रही। पूरे दिन घटना को लेकर तरह-तरह की अफवाहें फैलती रहीं। परिवार के सदस्यों ने मीना के बेड के पास नींबू और मिर्च रखी। बताया जा रहा है कि मीना कटी हुई अपनी चोटी भी साथ लिए हुए है।

बताया जा रहा है कि अफवाहों के चलते कई महिलाओं ने चोटी बांधना छोड़ अब जूड़ा बांधना शुरु कर दिया है। कई महिलाएं टुटका करते हुए पैरों में लाल रंग लगाने लगी हैं। उनका मानना है कि लाल रंग लगाने से तंत्र-मंत्र से निजात मिलेगी।

DGP चोटी की घटनाओं पर दे चुके हैं अफवाह न फैलाने का निर्देश

सूबे के पुलिस महानिदेशक सुलखान सिंह चोटी कांड की बढ़ती घटनाओं और तरह-तरह के अफवाहों के मद्देनजर तीन दिन पहले यूपी के सभी पुलिस कप्तानों को एडवाइजरी जारी कर जनता से सीधे संवाद बनाने की ताकीद दे चुके हैं। डीजीपी ने एडवाइजरी में साफ तौर पर मातहतों को ताकीद दी है कि हर संभव प्रयास करें कि अफवाह न फैले। इसके लिए आवश्यकता पड़ने पर त्वरित एक्शन भी लें, साथ ही उन्होंने सोशल मीडिया पर एक्टिव लोगों से जागरूकता फैलाने का निर्देश भी दिया है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: