YOGESH TRIPATHI

कानपुर/फर्रुखाबाद। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद को गरीब की लुगाई (बीवी) मन को इतनी भा गई कि उन्होंने उसे जबरन अपनी “लुगाई” बना लिया। वह उसे बीवी का दर्जा देकर कभी लखनऊ तो कभी दिल्ली में रखते हैं। गरीब नंद किशोर को तो पहले इस बात का इल्म ही नहीं रहा कि उनके सांसद ने ही बीवी और बेटी को “कैद” कर लिया। करीब एक दशक से परेशान नंद किशोर अब बीवी और बेटी को वापस पाने के लिए अफसरों की चौखट पर फरियाद करता फिर रहा है। वहीं दूसरी तरफ BJP के सांसद ने इसे विरोधियों की घिनौनी साजिश करार देते हुए राजनीतिक और चारित्रिक हनन करने की बात कही है।

यूपी के फर्रुखाबाद जनपद से BJP सांसद हैं मुकेश राजपूत

यह दिलचस्प मामला देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद जनपद का है। यहां से मुकेश राजपूत BJP से लोकसभा सांसद हैं। जनपद के लिंजीगंज शहर कोतवाली निवासी छपाई मजदूर नंद किशोर राजपूत ने फतेहगढ़ के SP को दिए गए प्रार्थना पत्र में आरोप लगाया है कि 17 साल पहले 9 फरवरी 2000 को उसकी शादी थाना कासगंजड, नगरी खुशकरी निवासी हीरालाल की बेटी संध्या से हुई थी। संध्या के पिता हीरालाल पेशकार थे। बकौल नंद किशोर साल 2006 में करवाचौथ से 10 दिन पहले उसकी पत्नी और बेटी संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गए। काफी खोजबीन के बाद जब संध्या का सुराग नहीं मिला तो वह अपनी ससुराल पहुंचा लेकिन संध्या और उसकी बेटी वहां पर भी नहीं मिले। आरोप है कि संध्या अपने साथ कपड़े और गहने भी लेकर फरार हो गई।

सांसद ने घर बुलाकर बनाया “तलाक” देने का दबाव

नन्द किशोर का आरोप है कि संध्या के लापता होने के दो महीने बाद सांसद मुकेश राजपूत ने उसे अपने घर पर बुलवाया। आरोप है कि सांसद ने उसकी बेटी के मरने की बात बताई। नंदकिशोर के मुताबिक वह पूरे घटनाक्रम को समझ भी नहीं पाया था कि सांसद मुकेश राजपूत उस पर पत्नी संध्या को तलाक देने का दबाव बनाने लगे। नंदकिशोर का आरोप है कि इनकार पर सांसद ने उसको भद्दी-भद्दी गालियां देकर घर से भगा दिया।



मामले को दबाने के लिए सांसद ने बेटी का नाम भी “बदला”

SP फतेहगढ़ को दिए गए प्रार्थना पत्र के मुताबिक सांसद मुकेश राजपूत ने पूरे मामले को दबाने के लिए बेटी का नाम भी बदल दिया। बेटी अब काफी बड़ी हो चुकी है।

DNA टेस्ट कराने की मांग

एक दशक से बेटी और पत्नी को पाने के लिए परेशान गरीब नंदकिशोर ने एसपी को दिए गए शिकायती पत्र में DNA टेस्ट कराने की मांग की। नंद किशोर का कहना है कि DNA टेस्ट के बाद बिल्कुल साफ हो जाएगा कि वह सही है या फिर गलत।
मेरी पत्नी और बेटी को Delhi तो कभी Lucknow के आवास पर रखते हैं सांसद
बेटी और बीवी के वियोग में लंबे समय से परेशान नंदकिशोर का आरोप है कि पैसे, ताकत और रसूख के बाल पर सांसद ने तलाक न देने पर बेटी और पत्नी का नाम बदलवा दिया। इसके बाद दोनों को छिपाने के लिए अपने लखनऊ और दिल्ली के आवास पर रखने लगे।

गर्मा गई जनपद की राजनीतिक सियासत

बीजेपी सांसद मुकेश राजूपत पर महिला और उसकी बेटी को जबरन रखने का आरोप लगने के बाद जनपद की सियासत काफी गर्म हो चुकी है। राजनीति के जानकारों की मानें तो विरोधी खेमा सांसद के खिलाफ काफी तेजी से सक्रिय है। वहीं आरोप लगाने के बाद पहले तो सांसद ने मीडिया के लोगों के फोन ही नहीं उठाए लेकिन जब चर्चा आम हो गई तो उन्होंने कई पत्रकारों से बातचीत कर स्पष्टीकरण भी दिया।
वहीं दूसरी तरफ सांसद मुकेश राजपूत ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि यह विरोधियों की गहरी साजिश है। सांसद ने कहा कि विरोधी उन पर गंदे आरोप लगाकर उनका राजनीतिक और चारित्रिक हनन करने की साजिश रच रहे हैं। सांसद ने कहा कि वह हर तरह की जांच के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई

फतेहगढ़ के एसपी का कहना है कि नंदकिशोर न शिकायती पत्र देकर सांसद मुकेश राजपूत पर तमाम तरह के आरोप लगाए हैं। मामले की जांच की जा रही है। दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: