Code Word's Blueprint was prepared in the meeting of Sirsa DeraPlot of attack on Government offices, buses and courts


[caption id="attachment_16618" align="aligncenter" width="695"]ram-rahim-verdict, panchkula danga , redeyestimes ram-rahim-verdict, panchkula danga[/caption]

YOGESH TRIPATHI


नई दिल्ली। केंद्र, हरियाणा और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की सरकारें हाथ पर हाथ धरे बैठी थीं और Rapist Ram Rahim के गुंडे Meeting कर “ब्लूप्रिंट” तैयार कर रहे थे। ये “ब्लूप्रिंट” सजा के बाद कब, कहां, किस पर और कैसे हमला करने के मद्देनजर 16 अगस्त को सिरसा डेरा में तैयार किया गया था। इसके लिए “CODE” भी जारी कर दिए गए थे।

हमले के लिए फिक्स था “CODE” 4250 और 1620


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंचकूला स्थित CBI विशेष अदालत में Rapist Ram Rahim आने वाले फैसले को लेकर उसके गुंडों ने 16 अगस्त को सिरसा डेरा में बेहद गोपनीय मीटिंग कर Rapist Ram Rahim की रहीम जन्मस्थली राजस्थान के श्रीगंगानगर में पेट्रोल बमों से हमला करने की साजिश रची थी। इसमें सजा सुनाए जाने की स्थिति में जिला मुख्यालय के कोर्ट परिसर और कई सरकारी कार्यालयों के साथ रोडवेज की बसों को जलाने की खतरनाक साजिश को अंजाम दिया जाना था। इसके लिए बाकयदा “CODE”  फिक्स किए गए थे। पुलिस के मुताबिक सजा होने पर 4250 और बरी होने पर 1620 निर्धारित था। यह खुलासा पेट्रोल बम फेंककर दो सरकारी कार्यालयों में आग लगाने वाले Rapist Ram Rahim के गुंडों ने पुलिस के सामने किया।

[caption id="attachment_16617" align="aligncenter" width="620"]Panchkula-Highway-danga,redeyestimes Panchkula-Highway-danga[/caption]

पुरानी आबादी थाना प्रभारी रमेश सर्वटा व जवाहरनगर थाना प्रभारी शकील अहमद के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि डेरा प्रेमियों की 16 अगस्त को सिरसा में बैठक में सजा होने पर आरोपियों को फोन पर कोड 4250 बताना था, जिस पर उन्हें कोर्ट परिसर को पेट्रोल बम से उड़ाना था।

पुरानी आबादी पुलिस ने श्याम कबाड़ स्टोर के संचालक पुरानी अबादी के वार्ड चार निवासी जयप्रकाश उर्फ जतिन अरोड़ा पुत्र श्यामलाल अरोड़ा, पुरानी आबादी के वार्ड 10 में सत्यनारायण मंदिर के पास निवासी बूटी उर्फ दीपक अरोड़ा पुत्र गुरादित्ता अरोड़ा और हरमिलापी कॉलोनी निवासी विनीत रबड़ को Arrest किया है।

आगजनी के बाद पुलिस की पकड़ में आए इन गुंडों ने अपने कई साथियों के नाम भी बताए हैं। आईजी बिपिन पांडे स्वयं जिला मुख्यालय पर मौजूद रहकर इस मामले के साथ ही श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ के हालातों पर नजर रखे हुए हैं।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: