नई दिल्ली। गोरखपुर के BRD Medical College हादसे में 63 मासूमों की मौत के बाद यूपी ही नहीं पूरे देश की जनता में दुःख के साथ खासा गुस्सा भी है। “आजतक” चैनल की एंकर और देश की जानी-मानी पत्रकार अंजना ओम कश्यप भी हादसे के बाद अपने गुस्से पर काबू नहीं रख सकीं। सोशल मीडिया में अपने twitter अकाउंट से ट्विट करते हुए अंजना ओम कश्यप ने कहा कि आखिर मासूमों की हत्या का मामला किस पर दर्ज हो ?

अपनी बेबाक और निर्भीक पत्रकारिता के लिए चर्चित अंजना ओम कश्यप ने अपने पर्सनल twitter अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा, ‘मंत्री, संतरही अधिकारी…सबको मेज के पीछे से खींचकर निकालो। उनसे पूछों कि बच्चों की हत्या का मामला आखिर किस पर दर्ज किया जाए ? अंजना ओम कश्यप ने कहा कि 17 बच्चों की मां ने नाम तक नहीं रखा था।’

https://twitter.com/anjanaomkashyap/status/897045415081656320

6 दिन में 63 से अधिक बच्चों की हो चुकी है मौत

अंजना ओम कश्यप ने twitter पर BRD Medical College की कुछ Photo भी भी शेयर की है। गौरतलब है कि BRD Medical College में 6 दिन के अंदर 63 से ज़्यादा बच्चों की मौत हो गई है। 30 से अधिक बच्चों की मौत तो महज 24 घंटे के अंतराल में ही हुई। 30 मौतें ऑक्सीजन की कमी से बताई जा रही हैं। हालांकि यूपी सरकार ने हॉस्पिटल में ऑक्सीजन की कमी की बात से पहले दिन से ही इनकार कर रही है।

नेताओं के शर्मनाक बयान से लोगों में बढ़ रहा है आक्रोश

गोरखपुर के BRD Medical College में ऑक्सीजन की कमी के चलते हुई मासूम बच्चों की मौत के बाद BJP नेताओं के शर्मनाक बयानों ने “आग में घी” डालने का काम किया है। नेताओं के बयानों की अब चारो तरफ से निंदा हो रही है।
उल्लेखनीय है कि हादसे के बाद यूपी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि अगस्त महीने में बच्चों की मौतें होती ही हैं। उन्होंने आंकड़ों को पेश करते हुए कहा कि पहले भी अगस्त महीने में मौतें हो चुकी हैं। मंत्री के इस बयान के बाद मीडिया और विरोधी दलों ने उनको अपने निशाने पर ले लिया। इस बयान का पूरी तरह से पटाक्षेप हो भी नहीं पाया था कि मंडे को बेंगलुरु में BJP के नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह ने बेहद ही शर्मनाक बयान देते हुए कहा कि देश में यह कोई पहली बार नहीं हुआ है। इसके पहले भी देश में बड़ी घटनाएं और हादसे हुए हैं। मीडिया और विरोधी पार्टियां इसे बेवजह तूल दे रही हैं।

BJP के निशाने पर सिर्फ मीडिया

BRD Medical College हादसे के बाद से लगातार हो रहे डिबेट के बाद से भाजपा नेताओं के निशाने पर सिर्फ मीडिया है। फिर वह चाहे लोकल हो या फिर नेशनल। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ जब हादसे के बाद गोरखपुर के BRD Medical College पहुंचे तो मीडिया के साथ बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि आप लोग डेस्क रिपोर्टिंग न करके फील्ड रिपोर्टिंग करें। आंकड़ों और तथ्यों को सही तरीके से लिखें। कुल मिलाकर उनकी बातचीत से साफ दिखा कि मीडिया उनको वर्तमान में अच्छी नहीं लग रही है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: