नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के रणनीतिकार कहे जाने वाले नेशनल प्रेसीडेंट अमित शाह पर कांग्रेस के “चाणक्य” कहे जाने वाले सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल काफी भारी पड़े। धनबल और बाहुबल के साथ सत्ता के नशे में चूर BJP का हाईकमान आंकड़ों की “बाजीगरी” को समझ नहीं पाया, नतीजा मुंह की खानी पड़ी। राजनीति के पंडितों की राय में अहमद पटेल की जीत ने गुजरात में कांग्रेस को “संजवीन बूटी” दे दी है। माना जा रहा है कि इस जीत से कांग्रेस को काफी हद तक मनोवैज्ञानिक लाभ असेंबली के चुनाव में मिलेगा।
शतंरज की “राजनीतिक बिसात” में अहमद पटेल ने BJP के नेशनल प्रेसीडेंट को हर मोर्चे पर मात देते हुए राज्यसभा की यह सीट दोबारा जीत ली। मीडिया की कवरेज के बाद हमेशा साइलेंट रहने वाले अहमद पटेल कांग्रेस में काफी ताकत से उभरे हैं। माना जा रहा है कि गुजरात चुनाव अब काफी रोचक होने वाला है। निश्चित तौर पर कांग्रेस अहमद पटेल की अगुवाई में गुजरात इलेक्शन में उतरेगी।
गौरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस के दिग्गज अहमद पटेल ने राज्यसभा का चुनाव काफी झंझावतों के बाद जीत लिया। रात करीब दो बजे चुनाव आयोग के निर्देश पर दोबारा हुई गिनती में उन्हें विजयी घोषित किया गया। उन्हें 44 वोट मिले। अमित शाह और स्मृति ईरानी ने भी राज्यसभा का चुनाव जीत लिया।
BJP के विधायक ने दिया कांग्रेस के अहमद पटेल को वोट
कांग्रेस विधायकों को तोड़ने के बाद अपनी तीसरी सीट जीतने के लिए बीजेपी के कद्दावर नेताओं ने पूरी ताकत लगा रखा थी। मजबूरी में कांग्रेस को अपने सभी विधायकों को कर्नाटक ले जाना पड़ा। जीत के लिए पूरी तरह से आश्वस्त दिख रही बीजेपी को यह पता भी नहीं लगा कि कांग्रेस के चाणक्य ने उनके ही घर में सेंध लगा रखी है। बीजेपी के एक विधायक ने क्रास वोटिंग कर बीजेपी की रणनीति पर पानी फेर दिया।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

1 comments:

  1. Get yourself a new for the books you get by planting trees with EcoLibris.
    This includes large groups, families, and members.
    Just explore the Internet now is often easily children's books for your children to read online. http://pghpunk.net/__media__/js/netsoltrademark.php?d=kslot.app%2Findex.php%2Fgames%2Fntc33

    जवाब देंहटाएं