इंडियन एयर फोर्स (IAF) ने मंगलवार सुबह POK के अंदर घुसकर Air Strikes कर Pakistan से Pulwama में हुए आतंकी हमले का बदला आखिर ले लिया। IAF के जाबांज जवान मिराज-2000 (वज्र) के 12 विमानों के साथ दुश्मन की एरिया में घुसे और करीब 21 मिनट तक भीषण बमबाजी की। विदेश मंत्रालय की तरफ से इस ऑपरेशन की पुष्टि की गई है। करीब 300 से अधिक आतंकियों को भारत की वायुसेना ने ढेर कर दिया। वहीं, इस पूरे घटनाक्रम के बाद Pakistan की संसद में वहां के वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान की काफी थू-थू हो रही है।



YOGESH  TRIPATHI


Pak के पत्रकार ने Twitter पर Viral किया हमला का Video


Pakistan के जर्निल्सट अर्सलान सिद्दीकी ने सोशल मीडिया के सबसे प्लेटफार्म Twitter पर एक वीडियो को वायरल करते हुए लिखा कि पाकिस्तानी सेना पर भारत की वायुसेना के फाइटर प्लेन गोले दाग रहे हैं। साथ ही वहां से विमान लौटते नजर आ रहे हैं। हालांकि इस वीडियो की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है। पत्रकार अर्सलान सिद्दीकी ने इस वीडियो के साथ यह भी ट्वीट किया कि मुज़फ़्फ़राबाद सेक्टर से भारतीय विमानों ने घुसपैठ की।

https://twitter.com/ArsalanISF/status/1100190433265754112

PAK संसद में लगे इमरान खान शर्म करोके नारे


दुश्मन मुल्क Pakistan की संसद में भारत की एयर स्ट्राइक को लेकर हंगामा हो रहा है। संसद में इमरान खान शेम-शेम के नारे लगे। साथ ही विपक्षी दलों ने इमरान खान मुर्दाबाद के नारे भी लगाए।

https://twitter.com/OfficialDGISPR/status/1100231826348617728

मंगलवार की अलसुबह IAF के मिराज-2000 के प्लेन गरजे


मंगलवार तड़के पाकिस्तान में घुसकर वायुसेना ने की एयरस्ट्राइक । एयरस्ट्राइक में Jaish-E-Mohammad के कई ठिकाने तबाह हो गए। पाकिस्तानी सेना की सारी तैयारियां और उसके रडार भारतीय वायुसेना का बाल भी बांका नहीं कर सकी। भारतीय वायुसेना के जवान अपनी स्ट्राइक को खत्म कर सकुशल वापस लौट आए।

[caption id="attachment_18914" align="alignnone" width="1028"] IAF की तरफ से मंगलवार सुबह POK में की गई Air Strikes में जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर भी ढेर हो गया।[/caption]

मसूद अजहर का साला यूसुफ अजहर मारा गया


भारतीय वायुसेना ने जिन आतंकी ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है, वहां पर जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मौलाना मसूद अजहर का रिश्तेदार युसुफ अजहर भी रहता था। जिस समय ये हमला हुआ वो वहां पर मौजूद था। माना जा रहा है कि हमले में वो भी मारा गया है।

विदेश मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिया बयान


विदेश सचिव की प्रेस कॉन्फ्रेंस में विजय गोखले ने कहा कि 14 फरवरी को पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, जिसमें हमारे 40 जवान शहीद हुए थे। इससे पहले पठानकोट में भी जैश की तरफ से आतंकी हमला किया गया था।

https://twitter.com/ANI/status/1100276206635630592
पाकिस्तान हमेशा इन संगठनों की अपने देश में मौजूदगी से इनकार करता आया है। पाकिस्तान को कई बार सबूत भी दिए गए लेकिन उसने आतंकी संगठन के खिलाफ आजतक कोई कार्रवाई की.पाकिस्तान के रुख को देखते हुए हमने कदम उठाने की रणनीति तैयार की। आज सुबह बालाकोट में एयर स्ट्राइक की है जिसमें जैश के कमांडर समेत कई आतंकियों को ढेर किया गया है. यह एक असैन्य कार्रवाई थी जिसमें आतंकी संगठनों को निशाना बनाया गया है। 

 
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: