Kanpur के सरसौल एरिया में बुधवार को हुआ भीषण ब्लास्ट इतना भयावह था कि धमाका करीब एक किलोमीटर की दूरी तक सुनाई दिया। धमाके में पड़ोस के तीन मकान जमींदोज हो गए। दो लोगों के शव अभी तक बाहर निकाले जा चुके हैं। ग्रामीणों ने अभी और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की है। जिला प्रशासन समाचार लिखे जाने तक राहत और बचाव कार्य में जुटा था।


[caption id="attachment_17642" align="aligncenter" width="850"]kanpur blast 5, redeyestimes.com ब्लास्ट के बाद पहुंचे ITBP के जवान मलबे को हटाने की कोशिश में देर शाम तक लगे रहे[/caption]

YOGESH TRIPATHI


कानपुर। Kanpur के महाराजपुर थाना एरिया स्थित सरसौल कस्बा में बुधवार दोपहर को भीषण ब्लास्ट में 4 मकान जमीदोंज हो गए। धमाके में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मलबे में कई और लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने मलबे से दो शवों को बाहर निकालने के बाद दो घायल लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है।


[caption id="attachment_17637" align="aligncenter" width="640"]kanpur blast1 भीषण ब्लास्ट की यह तस्वीर, मकान का एक बड़ा हिस्सा हवा में उड़ गया[/caption]

सरसौल के बाबू सिंह के मकान में हुआ विस्फोट

प्रत्यदर्शियों के मुताबिक कस्बे में रहने वाले बाबू सिंह के मकान के अंदर विस्फोट हुआ। धमाका इतना तेज था कि आवाज एक किलोमीटर के दायरे तक सुनाई दी। आसपास के लोगों के मकान हिल गए। ब्लास्ट से बाबू सिंह के मकान के साथ तीन अन्य मकान भी ढह गए। चार मकानों का मलबा गिरने के बाद करीब 10 मिनट तक चारो तरफ धुंध ही छाई रही। धुंध छटने के बाद भी लोग विस्फोट की आशंका से मलबे के आसपास पहुंचने में घबराते रहे। Kanpur के सरसौल कस्बे में हुआ विस्फोट कितना भयावह था, इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बाबू सिंह के साथ महात्मा साहू, अरविंद सैनी और वीरेंद्र के मकान भी ढह गए। बताया जा रहा है कि तीनों परिवार के कई लोग मलबे में दबे हुए हैं।

भीषण ब्लास्ट के बाद मची चीख-पुकार के बीच राहत और बचाव कार्य में जुटे ग्रामीण, देखें वीडियो

https://youtu.be/YUnR5VFM0Do

ITBP के जवान राहत और मदद कार्य में जुटे

Kanpur के सरसौल कस्बा में विस्फोट के बाद चारो तरफ मातम पसरा था। मलबे के ढेर में किसी को खोजना बेहद मुश्किल हो रहा था। जिला प्रशासन की पहल पर ITBP के जवान पहुंचे और मलबा हटाने का कार्य शुरु कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक मलबे से अभी तक दो शव निकाले जा चुके हैं। इसमें एक बाबू सिंह के लड़के नीरज का भी है। एक महिला और बच्ची को गंभीर हालत में पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया।

[caption id="attachment_17639" align="aligncenter" width="640"]kanpur blast ब्लास्ट के बाद मलबे के बीच पड़ा युवक का शव, पूरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया (लाल घेरे में)[/caption]

हुजूर ! किराए पर दे रखा था अपना मकान

जिस मकान में धमाका हुआ है उसके मकान मालिक बाबू सिंह का कहना है कि उसने मकान को किराए पर दे रखा था। बाबू सिंह ने आशंका जताई है कि किराएदार अवैध पटाखा का काम कर रहा था। जिसके चलते विस्फोट हो गया। बारूद की गंध विस्फोटस्थल से करीब 500 मीटर की दूरी तक आ रही थी।

Ch Harmohan Singh Para Medical Sciences & , Nursing Institution

[caption id="attachment_17638" align="aligncenter" width="640"]kanpur blast2, redeyestimes.com धमाके में गिरे चार मकानों का मलबा हटाने की कोशिश करते ग्रामीण[/caption]

बम निरोध दस्ते के साथ एंटी सबोटाज टीम मौके पर पहुंची

Kanpur के सरसौल एरिया में भीषण ब्लास्ट की खबर मिलते ही बम निरोधक दस्ते के साथ एंटी सबोटाज की टीम मौके पर पहुंच गई। दोनों ही टीमों ने काफी देर तक विस्फोट स्थल पर काफी देर तक छानबीन की। विस्फोट के करीब आधे घंटे बाद ही DM सुरेंद्र सिंह और DIG सोनिया सिंह भी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे।

ATS के साथ NDRF की टीम भी Kanpur पहुंची

Kanpur के सरसौल एरिया में विस्फोट की खबर मिलते ही ATS की टीम मौके पर पहुंच गई। देर शाम को लखनऊ से NDRF की टीम ने भी मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में मदद की। देर शाम तक मलबा हटाने का काम जारी था। ग्रामीणों ने मलबे के अंदर अभी और लोगों के दबे होने की आशंका जाहिर की है।
Axact

Axact

Vestibulum bibendum felis sit amet dolor auctor molestie. In dignissim eget nibh id dapibus. Fusce et suscipit orci. Aliquam sit amet urna lorem. Duis eu imperdiet nunc, non imperdiet libero.

Post A Comment:

0 comments: